रामनवमी 2020 : राम से बड़ा राम का नाम, श्री राम के ये मंत्र दिलाएंगे हर समस्या से छुटकारा

on ramnavami chant this mantras for prosperity - Sakshi Samachar

रामनवमी पर भगवान राम की पूजा होती है 

राम नाम के साथ ही विशेष मंत्रों का जाप होता है

रामनवमी का पावन पर्व आ गया है। जी हां, चैत्र नवरात्रि के अंतिम दिन जहां नवरात्रि का समापन होता है देवी सिद्धिदात्री की पूजा के साथ वहीं इस दिन भगवा न श्री राम का जन्मोत्सव भी मनाया जाता है। इस बार 2 अप्रैल, गुरुवार को रामनवमी मनाई जाएगी। 

रामनवमी के दिन पूरे विधि-विधान से शुभ मुहूर्त में भगवान राम की पूजा की जाती है साथ ही इस दिन कुछ खास मंत्रों का जाप करके कई समस्याओं से मुक्ति भी प्राप्त की जा सकती है। यहां हम आपको कुछ मंत्रों के बारे में बता रहे हैं जिनका जाप करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपका जीवन खुशहाली से भर जाएगा। 

तो आइए जानते हैं वो मंत्र जिनके जाप से दूर होंगी सभी सारी समस्याएं ....
 
'राम' - भगवान राम का नाम ही सबसे बड़ा और अचूक मंत्र है। कहा भी जाता है कि राम से बड़ा है राम का नाम। राम नाम के जाप करने से सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं। इस मंत्र की सबसे खास बात यह है कि आप इसका जाप कहीं पर भी और कभी भी कर सकते हैं। राम नाम का जाप सभी मंत्रों में श्रेष्ठ है।

ॐ नमो भगवते रामचंद्राय- भगवान राम के इस मंत्र के जाप से सारे संकट दूर होने लगते हैं और जीवन में आनंद की अनुभूति होने लगती है।

ॐ जानकी वल्लभाय स्वाहा- भगवान राम की कृपा प्राप्त करने के लिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र के जाप से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

श्री राम जय राम, जय-जय राम- भगवान राम का यह मंत्र सबसे अधिक प्रभावी है। इस मंत्र के समान कोई और मंत्र नहीं है। आप इस मंत्र का कभी भी और कहीं पर भी जाप कर सकते हैं। नियमित जाप करने से सभी समस्याएं दूर हो जाती है।

ॐ रां रामाय नम: - भगवान राम के इस मंत्र के जाप करने से लक्ष्मी, पुत्र और आरोग्य की प्राप्ति होती है और सभी तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं।

ॐ रामभद्राय नम: - अगर आपके काम में बार- बार रुकावटें आ रही हैं तो आप भगवान राम के इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र के जाप से सभी रुकावटें दूर हो जाती हैं और सफलता मिलने लगती है।

ॐ रामचंद्राय नम:- भगवान राम के इस मंत्र के जाप करने से सभी तरह के कलश मिट जाते हैं और जीवन में शांति की अनुभूति होती है।

ॐ नम: शिवाय', 'ॐ हं हनुमते श्री रामचंद्राय नम:- भगवान शिव, हनुमान जी और राम जी का यह मंत्र बहुत ही लाभदायक होता है। 

श्रीराम गायत्री मंत्र 'ॐ दशरथाय नम: विद्महे सीता वल्लभाय धीमहि तन्ना राम: प्रचोदयात् - भगवान राम के इस गायत्री मंत्र का जाप करने से सभी तरह के संकट दूर हो जाते हैं। इस मंत्र के जाप से सभी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं।

ॐ रामाय धनुष्पाणये स्वाहा:- भगवान राम के इस मंत्र का जाप करने से कानूनी मामलों में फंसे लोगों को तुरंत राहत मिलती है। 

इसे भी पढ़ें : 

राम नवमी 2020 : जानें आखिर भगवान राम को चौदह वर्ष का वनवास ही क्यों मिला, क्या था इसका कारण

रामनवमी 2020 : कोरोना लॉकडाउन का असर अब राम जन्मोत्सव पर, अयोध्या में यूं सादगी से मनेगा पर्व​

Advertisement
Back to Top