नए साल पर भूल से भी किसी को गिफ्ट न करें ये चीजें वरना आपका घर छोड़कर चली जाएगी मां लक्ष्मी

don't give this things as new year gift or else mata laxmi go from your home  - Sakshi Samachar

नये साल के पहले दिन गिफ्ट में न दें ये चीजें 

गिफ्ट में देंगे ये चीजें तो आपके घर से चली जाएगी मां लक्ष्मी 

नया साल 2021 (New year 2021) अब कुछ ही घंटों में आ जाएगा और इसके स्वागत की तैयारियां हर कोई अपनी तरह से करने में लगा है। सबको बस उस पल का इंतजार है जब 2020 जाए और नया साल 2021 आ जाए। वैसे तो हम सब नये साल के पहले दिन की शुरुआत पूजा-पाठ व घर की साफ-सफाई से करेंगे और अपने दोस्तों व रिश्तेदारों का भी मुंह मीठा कराएंगे, वहीं कुछ लोग इस दिन कई तरह के उपाय भी करते हैं जिससे कि यह नया साल अच्छा हो, अच्छी तरह बीते। 

हम सबने कई जगहों पर यह तो देख ही लिया कि नए साल की शुरुआत कैसे करनी है, क्या कुछ उपाय आदि करने है जिससे कि मां लक्ष्मी (Mata laxmi) प्रसन्न हो और हमारी सारी आर्थिक तंगी दूर हो जाए और हमारे घर सुख समृद्धि का वास हो। वहीं हमारे लिए यह जानना भी जरूरी हो जाता है कि इस दिन क्या कुछ नहीं करना चाहिए जिससे कि हम सावधान रह सकें। 

नए साल पर कई लोग एक-दूसरे को गिफ्ट (Gift) देते हैं, यह एक अच्छा तरीका भी है किसी को बधाई देने का पर गिफ्ट देने से पहले आप यह जान लें कि हमें क्या कुछ गिफ्ट में किसी को नहीं देना चाहिए क्योंकि इसके नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। जी हां, कुछ ऐसी चीजें भी है जिनको उपहार स्वरूप देने से हमें नुकसान ही नहीं होता बल्कि मां लक्ष्मी हमारे घर से सदा के लिए चली भी जाती है। 

तो आइये यहां जानते हैं कि नये साल के पहले दिन हमें गिफ्ट में क्या कुछ नहीं देना चाहिए जिससे कि हम हमारा ही नुकसान करने से बच जाएं .......

-सबसे पहले तो आप ये जान लें कि नए साल के पहले दिन किसी को पानी का झरना, एक्वेरियम गिफ्ट में न दें क्योंकि पानी का संबंध चंद्रमा से होता है, मन से होता है तो अगर आप ऐसा करेंगे तो पूरे साल मानसिक तनाव में रहेंगे। तो भूल से भी पानी वाला गिफ्ट किसी को न दें। वैसे एक्वेरियम का गिफ्ट तो कभी किसी नहीं देना चाहिए। 

- हो सके तो नए साल पर मांसाहार खाने से बचें। खासकर मुर्गा या चिकन तो न ही खाएं क्योंकि साल के पहले दिन इसे खाने से आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। 

- अब आप यह जान लें कि जिस तरह का आप काम करते हैं उससे जुड़ी कोई चीज कभी किसी को गिफ्ट में  देने की गलती न करें। जैसे कि अगर आप लिखा-पढ़ी का काम करते हैं तो कभी किसी को कापी, किताब, पेन या फिर मोबाइल, कंप्यूटर आदि गिफ्ट न करें क्योंकि इससे आपको अपने काम में नुकसान हो सकता है। 

- इसके अलावा कभी किसी को रुमाल गिफ्ट में न दें क्योंकि रुमाल देने से रिश्तों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। रिश्ते कमजोर हो जाते हैं, रिश्तों में दरार आ जाती है तो कभी किसी को रुमाल गिफ्ट करने की गलती न करें। 

- अब सबसे जरूरी बात ये जान लें कि कभी किसी को भगवान गणेश या किसी अन्य देवी-देवता की प्रतिमा को गिफ्ट न करें। देवी-देवता को अपने लिए ही खरीदें, अन्य किसी के लिए नहीं। भगवान गणेश की मूर्ति किसी को गिफ्ट देने से आपके यहां न कोई मंगलकार्य होगा न ही आप कोई फैसला बुद्धि से लेंगे। तो इन्हें गिफ्ट में देने की गलती न करें। 

- अगर आपने मां लक्ष्मी की प्रतिमा को किसी को दे दिया तो आपके घर से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए चली जाएंगी। मां लक्ष्मी के जाने का मतलब यही है कि आपके घर में न पैसा आएगा और न ही टिकेगा। तो लक्ष्मी देने की गलती कभी न करें। 

इसे भी पढ़ें: 

चाहते हैं नए साल में सब कुछ हो शुभ तो आजमाएं ये खास उपाय, ऐसे करें नौ ग्रहों को प्रसन्न

तो इसलिए कुछ चीजें ऐसी है जो आपको अपने लिए लेने के बारे में सोचना चाहिए, किसी को देने के लिए नहीं, नए साल के दिन तो किसी भी व्यक्ति को इन चीजों को देने की गलती बिलकुल न करें। 

 

Advertisement
Back to Top