शनिवार को ये चीजें खरीदेंगे तो कुपित होंगे शनिदेव, लग जाएगा शनिदोष

Don't buy this things on saturday - Sakshi Samachar

शनिदेव को प्रिय है शनिवार

शनिवार को न करें ये चीजें खरीदीने की गलती

हम जानते ही हैं कि शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है और इस दिन उनकी विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। माना जाता है कि इस दिन शनि देव की पूजा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। वहीं शनि के बुरे प्रभाव से बचने के लिए ज्योतिष में कुछ खास ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें शनिवार के दिन बिलकुल नहीं करना चाहिए। 

इसके अलावा शनिवार को कुछ चीजें खरीदने से भी मना किया जाता है और माना जाता है कि इन्हें खरीदने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। 

तो आइये यहां जानते हैं कि शनिवार को क्या नहीं खरीदना चाहिए .....

- सबसे पहले तो ये जान लें कि शनिवार को लोहे का सामान नहीं खरीदना कहिए। शनिवार के दिन लोहे की कोई भी वस्तु खरीदने से शनिदेव गुस्सा हो जाते हैं। इस दिन लोहे से बनी हुई चीजों का दान करना चाहिए। इस दिन इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि लोहे से बने सामान खरीदकर घर पर न लाए जाएं। शनिवार के अलावा आप किसी भी दिन लोहे का सामान खरीद सकते हैं। 

-शनिवार के दिन नमक को भी नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज का बोझ आता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप अगर कर्जों से बचना चाहते हैं तो इस दिन नमक न खरीदें। 

-शनिवार को काले तिल कभी न खरीदें। ऐसा माना जाता है कि इस दिन काले तिल खरीदने से कार्यों में बाधा आती है। शनिदोष को दूर करने के लिए शनिवार को काले तिल का दान और पीपल के पे़ड़ पर चढ़ाने का नियम है।

- काले रंग के जूते खरीदने हैं तो शनिवार को न खरीदें। मान्यता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में असफलता दिलाते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर आप असफलता से बचना चाहते हैं और सफल होना चाहते हैं तो इस दिन भूलकर भी काले रंग के जूते न खरीदें

इसे भी पढें :

चैत्र नवरात्रि 2020 : ऐसे करेंगे मां दुर्गा की चौकी की स्थापना तो प्रसन्न होंगी मातारानी, देंगी मनचाहा वरदान

चैत्र नवरात्रि 2020 : नवरात्रि में जलाते हैं अखंड दीप तो करें इन नियमों का पालन, बरतें ये सावधानियां

Advertisement
Back to Top