अक्षय तृतीया पर आजमाएं यह टोटके, अचानक होगी धन की प्राप्ति

akshay tritiya 2020 Totke - Sakshi Samachar

रोहिणी नक्षत्र और शोभन योग की अक्षय तृतीया सर्वोत्तम

बिना किसी शुभ मुहूर्त के आज कोई भी कार्य किया जा सकता है

आज अक्षय तृतीया का पर्व है। शास्त्रों के अनुसार अक्षय तृतीया एक ऐसी तिथि है, जिसमें किसी शुभ कार्य को बिना पंचांग देखे भी किया जा सकता है। रोहिणी नक्षत्र और शोभन योग की अक्षय तृतीया सर्वोत्तम मानी गई है। इस दिन अगर आप कुछ टोटके आजमाते हैं तो आपके जीवन में किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नही आएगी।

एक दिव्य शंख, 11 लक्ष्मी कौडियां एवं सात गोमती चक्र, 108 काली मिर्च, 108 लौंग एवं थोड़ी सी सरसों (लगभग 100 ग्राम) को पीसकर रख लें। शाम को लकड़ी के पटिए पर या चौकी पर एक काला कपड़ा बिछाकर किसी कटोरी में इस मिश्रण को भरकर स्थापित कर लें। अब सरसों के तेल का दीपक जलाकर इस कटोरी को भीतर रख दें।

फिर दक्षिण की तरफ मुंह करके बैठें एवं नीचे लिखे मंत्र की 3 या 7 माला जप करें।

ॐ दक्षिण भैरवाय भूत-प्रेत बंध तंत्र बंध निग्रहनी सर्व शत्रु संहारणी सर्व कार्य सिद्धि कुरु-कुरु फट् स्वाहा

माता लक्ष्मी के मंदिर में अक्षय तृतीया से प्रारंभ करते हुए प्रत्येक शुक्रवार धूपबत्ती व गुलाब की अगरबत्ती दान करने से जीवन में अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

अक्षय तृतीया का व्रत रखकर गर्मी की वस्तुओं जैसे- छाता, दही, जूता-चप्पल, जल का घड़ा, सत्तू, खरबूजा, तरबूज, बेल का शरबत, मीठा जल, हाथ वाले पंखे, टोपी, सुराही आदि वस्तुओं का दान करने से जीवन की समस्त समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

यह भी पढ़ें :

अक्षय तृतीया पर जरूर करें ये काम मिलेगा शुभ फल, भूलकर भी न करें ये गलतियां

अक्षय तृतीया पर करेंगे राशि अनुसार पूजा तो सुख-समृद्धि का मिलेगा वरदान और पूरी होगी मनोकामना​

अगर आप अपने घर में हर प्रकार की समृद्धि लाना चाहते हैं तो अक्षय तृतीया के दिन घर के पूजा स्थल पर एकाक्षी नारियल स्थापित करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। जिससे आपके यहां हर प्रकार की समृद्धि होगी और आपके जीवन में कभी भी धन और धान्य की कमीं नही रहेगी। इस टोटके को करने से आप पर सदैव ही मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

Advertisement
Back to Top