अपनी राशि के अनुसार देंगे पेड़-पौधों को पानी तो हो जाएंगे मालामाल, जानें आपको किस पेड़ से होगा लाभ

According zodiac sign give water to plants you will benefitted - Sakshi Samachar

हिंदू धर्म में पेड़-पौधों की पूजा का विशेष महत्व है

राशि अनुसार पेड़-पौधों को जल देने से मिलता है शुभ फल

हमारे हिंदू धर्म में पेड़-पौधों की पूजा का, उन्हें जल अर्पित करने का यानी पानी देने का विशेष महत्व है। इतना ही नहीं हम तो पेड़-पौधों की पूजा भी करते हैं और माना जाता है कि इससे हमें उनका आशीर्वाद भी मिलता है। वहीं देखा जाए तो ज्‍योतिष शास्‍त्र अलग-अलग राशि के लोगों को अलग-अलग पेड़ों में जल अर्पित करने से धन लाभ होने की बात   कहता है। 

तो आइये यहां हम जानते हैं कि किस राशि के व्यक्ति को किस पेड़ को पानी देने से लाभ होगा .... 

- मेष और वृश्चिक राशि वाले जातकों को अपनी राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह को शांत रखने के लिए 'खैर के वृक्ष' को रोज सुबह स्‍नान करने के बाद जल अर्पित करना चाहिए। अगर आप रोज ऐसा न कर सकें तो आपको मंगलवार के दिन लाल कपड़े पहन कर खैर के वृक्ष की जड़ को जल अर्पित करना चाहिए। साथ ही आपको चंदन की लकड़ी को अपनी तिजोरी में रखना चाहिए। धन की कभी हानि नहीं होगी।

- वृषभ एवं तुला राशि वालों को 'गूलर' के वृक्ष में जल चढ़ाना चाहिए। यदि आप ऐसा रोज नहीं कर सकते हैं तो आपको शुक्रवार के दिन सुबह स्‍नान करने के बाद गूलर के पेड़ की जड़ को जल अर्पित करना चाहिए। पलाश के फूलों को सफेद रंग के कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रखें। वास्‍तु के हिसाब ऐसा करने से आपको धन का लाभ होगा। 

- मिथुन एवं कन्या राशि का स्‍वामी बुध ग्रह होता है इसलिए इन दोनों राशियों के जातकों को 'अपामार्ग' के वृक्ष पर रोज एक लोटा जल अर्पित करना चाहिए। खासतौर पर बुधवार के दिन ऐसा करने से आर्थिक स्थिति सुधरती हैं और धन का लाभ होता है। 

- कर्क राशि के जातक को  'पलाश' के वृक्ष पर नित्य एक लोटा जल अर्पित करना चाहिए। इतना ही नहीं आपको पलाश के फूलों को अपनी तिजोरी में भी रखना चाहिए। इससे आपको कभी धन की कम नहीं होगी।

- सिंह राशि के जातकों को  'आंकड़े के पौधे' पर रोज एक लोटा जल चढ़ाना चाहिए। खासतौर पर रविवार को आंकड़े के फूलों को अपनी तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपका भाग्य आपका साथ देने लगेगा। 

- धनु एवं मीन राशि के जातकों को 'पीपल' के वृक्ष पर रोज जल चढ़ाना चाहिए। इस बात का ध्‍यान रखें कि आपको रविवार के दिन 'पीपल' के वृक्ष पर जल नहीं चढ़ाना है। आपको गुरुवार के दिन पीपल या पीले चन्दन की लकड़ी को अपनी तिजोरी में रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको लाभ होगा।

- मकर एवं कुंभ राशि के जातकों को अपनी राशि के स्वामी शनि ग्रह की शांति के लिए 'शमी' के वृक्ष पर रोज एक लोटा जल अर्पित करना चाहिए। हो सके तो काले कपड़े में शमी के पेड़ की जड़ को लपेट कर अपनी तिजोरी में रखें। ऐसा करेंगे तो धन प्राप्‍ती से जुड़े जो कार्य रुके हैं उनसे अवरोध दूर होगा। 

हर व्यक्ति को अपनी राशिनुसार पेड़-पौधों को पानी देने के साथ ही सेवा भी अवश्य करनी चाहिए फिर देखें कैसे आपका भाग्य आपका साथ देता है। 

इसे भी पढ़ें : 

अब चारधाम यात्रा पर भी पड़ सकता है कोरोना का असर, डिजिटल दर्शनों की तैयारी कर रहे मंदिर के पुजारी

दुर्गाष्टमी से शुरू हुआ अप्रैल का महीना, जानें इस माह के प्रमुख व्रत-त्योहार

Advertisement
Back to Top