सुशांत की मौत पर फर्जी खबरें दिखा 4 महीने में YouTuber ने कमाए 15 लाख, अक्षय ने किया 500Cr की मान​हानि का दावा, गिरफ्तार

YouTuber of FF News earned 15 Lakhs on Fake News of Sushant Death, arrested - Sakshi Samachar

YouTuber को मुंबई पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया

सुशांत की मौत के बाद बढ़े 1.7 लाख सब्सक्राइबर

सुशांत की मौत को बनाया पैसा कमाने का मौका

नई दिल्ली: यूं तो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का फायदा कई न्यूज चैनल्स ने उठाया है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने हद ही कर दी। फेक न्यूज (Fake News) बनाकर इन्होंने सुशांत के फैंस की मानसि​क अवस्था के साथ खूब खेला। लेकिन इसी क्रम में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को टारगेट कर बिहार (Bihar) का एक यूट्यूबर (YouTuber) अब मुश्किल में फंस चुका है।

यूट्यूब चैनल (YouTube Channel) एफएफ न्यूज (FF News) चलाने वाले YouTuber राशिद सिद्दीकी (Rashid Siddiqui) पर अभिनेता अक्षय कुमार ने 500 करोड़ रुपये की मान​हानि का दावा किया है। गौरतलब है कि सिद्दीकी ने अक्षय पर रिया चक्रवर्ती को कनाडा में छिपाकर रखने का दावा किया था। अब बिहार पुलिस ने सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया है।

YouTuber को मुंबई पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद YouTube पर फेक न्यूज पोस्ट करने वाले एक YouTuber को मुंबई पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने इन खबरों से बीते चार महीने में 15 लाख रुपये कमाए हैं। इस मामले में शिवसेना की लीगल सेल से जुड़े वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने केस दर्ज करवाया था।

आरोपी 25 साल का राशिद सिद्दीकी, बिहार का एक सिविल इंजीनियर है। वह YouTube पर 'एफएफ न्यूज' नाम से एक चैनल चलाता है। मिश्रा की शिकायत पर सिद्दीकी के खिलाफ मानहानि, सार्वजनिक रूप से बदनाम करने और जानबूझकर अपमान के आरोप में केस दर्ज किया है। हालांकि, अदालत ने सिद्दीकी को अग्रिम जमानत दे दी है और उसे जांच में सहयोग करने को कहा है।

सुशांत की मौत के बाद बढ़े 1.7 लाख सब्सक्राइबर

मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र सरकार, मंत्री आदित्य ठाकरे और अभिनेता अक्षय कुमार के खिलाफ सिद्दीकी की खबरों को लाखों YouTubers ने देखा था। पुलिस जांच में सामने आया है कि YouTube पर सुशांत की मौत के बाद की खबर से इसने 6.5 लाख रुपये कमाए थे।

इससे पहले मुंबई साइबर पुलिस ने दिल्ली के वकील विभोर आनंद को गिरफ्तार किया था। आनंद पर राजपूत की मौत से संबंधित फेक वीडियो पोस्ट करने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे को अपशब्द कहने का आरोप है। आनंद को भी इन वीडियो से हजारों सब्सक्राइबर मिले। सिद्दीकी के पास सुशांत की मौत से पहले दो लाख सब्सक्राइबर थे, जो अब बढ़कर 3.70 लाख हो गए हैं।

सुशांत की मौत को बनाया पैसा कमाने का मौका

मुंबई पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया, 'अभिनेता की मौत को पैसे कमाने के एक अवसर के रूप में इस्तेमाल किया गया था, क्योंकि लोग इससे जुड़ी खबरें जानने के लिए बेताब थे। एक बार जब मीडिया ने अलग-अलग एंगल से रिपोर्टिंग करना शुरू कर दिया, तो YouTubers ने भी मौका देखकर फेक न्यूज पोस्ट करना शुरू कर दिया। उन्होंने मुंबई पुलिस की इमेज खराब की और लॉकडाउन के दौरान खूब पैसा कमाया।'

अभिनेता अक्षय कुमार ने भी सिद्दीकी के खिलाफ 500 करोड़ की मानहानि का दावा किया है। उसने अपने एक वीडियो में आरोप लगाया था कि अभिनेता ने कनाडा में रिया चक्रवर्ती को छिपा कर रखा है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top