विकास दुबे के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, बेहद नजदीक से मारी गई थी 3 गोलियां 

Vikas Dubey encounter postmortem report reveals close fire forensic-expert - Sakshi Samachar

कानपुर: गैंगस्टर और कानपुर शूटआउट के मास्टरमाइंड विकास दुबे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। जिसमें साफ लिखा है कि पुलिस की तीन गोलियां उसके शरीर के आर पार हो गई थी। जबकि शरीर पर कुल दस गहरे जख्म के निशान हैं। विकास को पहली गोली दाहिने कंधे और बाकी की दो गोलियां सीने पर लगी थी। उसके सिर, कोहनी, पसली और पेट में भी गंभीर चोटें आई थी। 

विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अहम खुलासा हुआ है कि तीन गोलियां उसके शरीर को छलनी करते हुए आर पार हो गई थी। जिसका सीधा मतलब है कि उसे बेहद नजदीक से गोली मारी गई थी। इनकाउंटर की जांच में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का बारीकी से विश्लेषण होगा। विकास को गोली लगने के बाद गिरते वक्त कई जगह चोटें आई थीं। फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का विश्लेषण कर रहे हैं। 

विकास दुबे के सिर पर हल्का सा जख्म और सूजन भी पाया गया। उसकी कोहनी फटी हुई थी। पेट और पसली में भी गहरे जख्म पाए गए। एसटीएफ ने एनकाउंटर में दावा किया कि विकास के हमले से बचने के लिए गोलियां चलाई गई थी। हालांकि विकास दुबे के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस तरह से तथ्य दिये गए हैं कि ये पता करना मुश्किल है कि ठीक ठीक कितनी दूरी से एसटीएफ ने उसे गोली मारी थी। जिस तरह से गोलियां आर पार हुई हैं उससे तो मोटे तौर पर यही अंदाजा लगाया जाता है कि उसे काफी नजदीक से गोली मारी गई थी। हालांकि कोर्ट में इसे साबित कर पाना काफी मुश्किल होगा। 
 

Advertisement
Back to Top