फर्जी फेसबुक खाते के जरिए युवतियों को अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करने के आरोप में दो अरेस्ट

Two youths Arrested for Harassing Women by sending Obscene Messages on Facebook - Sakshi Samachar

पहले महिलाओं से दोस्ती, फिर उनकी डीपी से चुराता था तस्वीर

हैदराबाद : साइबराबाद क्राइम पुलिस ने फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर महिलाओं व युवतियों को अश्लील मैसेज भेजकर उन्हें प्रताड़ित करने के अलग-अलग मामलों में दो लोगों को गिरप्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में किरण कुमार रेड्डी और फणिंदर रेड्डी  शामिल हैं।

साइबर क्राइम पुलिस इंस्पेक्टर मोहन राव के मुताबिक पिछले कुछ समय से शराब पीने के आदी बना सूर्यापेट जिले के नूनतकल का रहने वाला पी. किरण कुमार रेड्डी सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप पर युवतियों व महिलाओं की DP फोटो डाउन लोड करके बाद में उन्हीं फोटोज के साथ फर्जी फेसबुक खाते खोलकर युवतियों व महिलाओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगा। लड़की की फोटो के साथ भेजे गए फ्रेंड्स रिक्वेस्ट को देख कई युवतियों व महिलाएं उसे एक्सेप्ट करती गईं। 

इसी का फायदा उठाकर किरण कुमार रेड्डी ने युवतियों व महिलाओं से अभद्र चैटिंग करने के अलावा उन्हें अश्लील मैसेज भेजते हुए उन्हें मानसिक रूप से परेशान करने लगा। कई युवतियों व महिलाओं द्वारा इस बाबत की गई शिकायत के आधार पर साइबराबाद क्राइम पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी किरण कुमार रेड्डी को अरेस्ट किया।

एक अन्य मामले में ही सूर्यापेट जिले के यार्कारानी  गांव का रहने वाले कैब ड्राइवर फणिंदर रेड्डी को अरेस्ट किया गया है। फणिंदर रेड्डी एक सॉफ्टवेयर कंपनी में करने वाले कर्मचारियों को अपने वाहन से ले जाया करता था। इसी क्रम में उसने अपने वाहन में बैठने वाली कुछ महिला कर्मचारियों से दोस्ती बना ली तो कुछ महिलाओं ने दोस्ती के नाते उसे विवाह, बर्थडे जैसे मौकों पर आमंत्रित किया। 

इसे भी पढ़ें : 

मुख्यमंत्री राहत कोष से फर्जी चेक से धन निकालने की कोशिश करने वाले छह लोग गिरफ्तार

फणिंदर रेड्डी उनकी दावतों में जाकर महिला कर्मचारियों के अन्य मित्रों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। बाद में उसने उन्हीं फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करते हुए उनसे पैसे डिमांड करने लगा। उसकी इन यातनाओं से तंग महिला कर्मचारियों की शिकायत पर साइबर क्राइम पुलिस ने बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top