दिल्ली में डॉक्टर ने लगाई फांसी, आप विधायक पर उकसाने का मामला दर्ज

NewDelhi doctor sucide, Aap party Mla prakash jarwal blamed to instigate - Sakshi Samachar

डॉक्टर ने किया सुसाइड

आप MLA पर उकसाने का आरोप

सुसाइड लेटर में लिखा आप विधायक का नाम 

नयी दिल्ली :  दक्षिण दिल्ली के दुर्गा विहार इलाके में एक चिकित्सक ने  कथित रूप से आत्महत्या कर ली। उसने इसके लिये सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए यह कदम उठाया। इसके बाद, पुलिस ने विधायक के खिलाफ जबरन धन वसूली और आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि, जरवाल ने कहा कि वह निर्दोष हैं और जांच का सामना करने के लिये तैयार हैं। 

पुलिस ने बताया कि चिकित्सक की पहचान राजेंद्र सिंह (52) के रूप में हुई है। उनका शव घर में फंदे से लटका पाया गया। पुलिस को सुबह लगभग छह बजकर 15 मिनट पर पीसीआर कॉल के जरिये इसकी जानकारी मिली। सिंह के बेटे हेमंत ने पुलिस को बताया कि उनके पिता 2007 से ही इलाके में एक क्लिनिक चलाते थे और दिल्ली जल बोर्ड के साथ जलाआपूर्ति के व्यवसाय से भी जुड़े थे। पुलिस ने बताया कि चिकित्सक के आवास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें कहा गया है कि आप विधायक जरवाल उसकी मौत के जिम्मेदार हैं । 

अधिकारियों ने कहा कि हेमंत की शिकायत पर जरवाल के खिलाफ जबरन धन वसूली और आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोप में कपिल नगर और नेब सराय पुलिस थाने में मामले दर्ज किये गए हैं।  वहीं, जरवाल ने कहा कि उन्होंने 8-10 महीने में न तो सिंह से मुलाकात की और न ही उनसे बात की थी।

 आप विधायक ने कहा, ''मुझे मीडिया के जरिये जानकारी मिली कि पानी के टैंकरों का काम करने वाले एक डॉक्टर ने सुसाइड नोट में मेरे नाम का जिक्र कर आत्महत्या कर ली। मैं निर्दोष हूं। मैनें पिछले 8-10 महीने में न तो उनसे मुलाकात की और न ही बात की।'' उन्होंने कहा, ''मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मैं जांच का सामना करने के लिये तैयार हूं। 

इसे भी पढ़ें :

दिल्ली में डेढ़ माह का मासूम हार गया कोरोना से जंग, एक दिन पहले रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव​

मुझे पहले भी फंसाने की कोशिश की गई और अब भी वही कोशिशें की जा रही हैं। मैं अब भी वैसा ही करूंगा। मैं किसी भी तरह की जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिये तैयार हूं।'' 
 

Advertisement
Back to Top