हैदराबाद के अनाथालय में बलात्कार की शिकार नाबालिग की अस्पताल में मौत, जांच समिति गठित

Molestation Victim died in hospital in Hyderabad orphanage - Sakshi Samachar

दुष्कर्म की शिकार नाबालिगा की अस्पताल में मौत

इस घटना की जांच के लिए चार सदस्यी समिति गठित

हैदराबाद : तेलंगाना में अमीनपुर के अनाथालय में कथित रूप से बार-बार बलात्कार की शिकार 14 साल की नाबालिगा की बुधवार को सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची को पांच दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नाबालिगा का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया, तब पता चला है कि वह चार महीने की गर्भवती है। इसके चलते नाबालिगा को को काचीगुड़ा स्थित रेस्क्यू होम भेज दिया। नाबालिगा का स्वास्थ्य बिगड़ गया। उसे 7 अगस्त को नीलोफर अस्पाल में भर्ती करवाया गया।

पुलिस ने बताया कि उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और उसकी मौत हो गई। इस महीने की शुरुआत में नाबालिग की शिकायत के आधार पर उसके साथ करीब एक साल तक दुष्कर्म करने वाले 51 साल के वेणुगोपाल अनाथलय की संरक्षण विजया और एक सहयोगी जयपाल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई आरंभ कर दी है। दूसरी ओर रदेश की महिला और शिशु कल्याण विभाग ने घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। । शीघ्र ही इस संबंध में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। इसी क्रम में महिला संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisement
Back to Top