तबलीगी जमात के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, दिन-दहाड़े लड़के को मार दी गोली

 A man Shot dead in Prayagraj for Commenting against Tablighi Jamaat - Sakshi Samachar

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के करेली थाना अंतर्गत बक्शी मोढ़ा गांव में रविवार की सुबह एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने पीटीआई भाषा को बताया कि सुबह करीब 10 बजे अखबार पढ़ने के दौरान कुछ कहासुनी हुई जिस पर 28 वर्षीय लोटन निषाद नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि हत्या के आरोपी दो व्यक्तियों-मोहम्मद सोना और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

करेली थाना के सूत्रों ने बताया कि सुबह गांव की एक किराने की दुकान पर अखबार में तब्लीगी जमात को लेकर छपी खबर पर चर्चा हो रही थी और लोटन निषाद ने देश में कोरोना वायरस फैलने के लिए जमात के लोगों को जिम्मेदार बताया। इस पर समुदाय विशेष के लोगों ने आपत्ति की और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें : 

लड़की के शादी से किया इनकार पर NRI लड़के ने लिया बदला, दोस्त से लेकर रिश्तेदारों के बीच ऐसे किया बदनाम
सूत्रों के अनुसार कहासुनी के बाद एक व्यक्ति ने देशी कट्टे से लोटन निषाद के सिर पर गोली मार दी और अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। शव का पोस्टमार्टम कराकर रविवार शाम गांव के पास यमुना नदी के तट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना के संबंध में 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और बाकी लोगों को गिरफ्तार करने के लिए एसओजी एवं अन्य टीमें दबिश दे रही हैं। इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है। 
 

Advertisement
Back to Top