मंदिर से मिला एक और महंत का शव, खनन माफियाओं के खिलाफ उठाते थे आवाज

Mahant Dead Body Found From Temple in Moradabad UP - Sakshi Samachar

मंदिर से मिला महंत का शव

मुरादाबाद के गलशहीद क्षेत्र की घटना

परिजनों ने मौत पर जताया संदेह, जांच की मांग

मुरादाबाद : देश भर में पिछले कुछ दिनों में अपराधियों द्वारा पुजारियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर का है, जहां संदिग्ध परिस्थितियों में एक महंत का शव मंदिर से मिला है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रशासन की तरफ से अभी इस मामले में कोई पुष्ट बयान नहीं आया है।

मामला मुरादाबाद के गलशहीद थाना क्षेत्र का है। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि यहां संदिग्ध परिस्थिति में महंत रामदास का शव मंदिर से मिला है। लोगों का कहना है कि महंत खनन और भू माफियाओं के खिलाफ बोलते थे, हो सकता है रंजिश की वजह से उनकी हत्या की गई हो।

महंत के परिजनों ने पूरे मामले को संदिग्ध बताते हुए प्रशासन से जांच की मांग की है। परिजनों का कहना है कि शुक्रवार की रात से ही उनका फोन स्विच ऑफ जा रहा था। वहीं जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महंत के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी मुरादाबाद प्रभाकर चौधरी ने बताया कि महंत रामदास नवरात्रि में नौ दिनों तक मंदिर में रुककर ही व्रत रखते हैं। इस बार भी वह शुक्रवार को मंदिर पहुंचे थे, लेकिन अगली सुबह उनका शव बरामद हुआ। इस मामले की जांच की जाएगी और सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई होगी।

गोंडा में पुजारी को बनाया था निशाना

कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बदमाशों ने पुजारी को गोली मार दी थी। मामला इटियाथोक थाना अंतर्गत तिर्रे मनोरमा गांव का था। बदमाशों ने मंदिर परिसर में घुसकर पुजारी सम्राट दास को गोली मारी थी। यहां भी राजस्थान की तरह ही जमीन विवाद बताया जा रहा है। लोग बताते हैं कि पहले भी उन पर हमला हो चुका है।

Advertisement
Back to Top