प्रतापगढ़ में लड़की की हत्या में प्रेम प्रसंग व ऑनर किलिंग की चर्चाएं,  बाप-भाई हिरासत में

love affair and honor killing in Pratapgarh father and brother in custody - Sakshi Samachar

हत्या करने के आरोप में बाप-बेटे गिरफ्तार

गांव के दूसरे जाति के लड़के के साथ अफेयर

लड़की को पीटते हुए एक वीडियो भी बनाया

प्रतापगढ़ :  ऑनर किलिंग के एक मामले में बुधवार को कंधई पुलिस सर्कल में एक व्यक्ति को अपनी 18 वर्षीय बेटी की हत्या करने के आरोप में उसके बेटे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। घटना चौपाई गांव में हुई। लड़की का एक स्थानीय युवक के साथ अफेयर था और लड़की के परिवार को इस पर आपत्ति थी। कंधई एसएचओ बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि लड़की हाल ही में कंसापुर से घर लौटी थी।

उन्होंने बताया, "वह लड़के से मिलने के लिए एक दिन रात घर से गई और अगले दिन वापस घर लौट आई। जब उसके पिता सूर्यमणि और भाई धनंजय मौर्य को उसके युवक से मिलने जाने का पता चला तो उन्होंने उसकी पिटाई की।"

एसएचओ ने कहा कि आरोपियों ने लड़की को पीटते हुए एक वीडियो भी बनाया। एसएचओ ने कहा, "उन्होंने उस लड़के का नाम बताने और यह कहने के लिए मजबूर किया कि लड़के ने उसका तीन बार रेप किया है, ताकि वे उसके खिलाफ मामला दर्ज कर सकें। सूर्यमणि और उसके बेटे ने लड़की को लाठी और बेल्ट से पीटा।

जब लड़की बेहोश हो गई तो परिजन उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूर्यमणि ने पुलिस को गुमराह करने की भी कोशिश की लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल गया कि मौत का कारण गला घोंटना था।

आपको बता दें  कि मंगलवार को प्रतापगढ़ के कंधई थाने के चौपई गांव में किशोरी छात्रा की रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया था। मृतका के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी रात 11 बजे शौच के लिए खेत में गई थी और सुबह लगभग 5 बजे बेहोशी की हालत में खेत में लगे सफेदा के पास मिली। जिसके बाद परिजन उसे उठाकर लाये और पूछतांछ करने लगे इस दौरान बयान को मोबाइल में रिकार्ड भी किया गया। मृतका ने मरने से पहले गांव के ही कल्यान यादव का नाम ले सकी। आगे कुछ बता पाती उसकी सांसें थम गई। 

उस समय अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी का कहना है कि एक लड़की मृत अवस्था मे अस्पताल लाई गई है। परिजन रेप के बाद हत्या करने का गांव के युवक पर लगा रहे है। हमारी पुलिस टीम गांव में जांच कर रही जिसमे परिजनों द्वारा मारने पीटने की बात सामने आ रही, हालांकि अभी जांच पड़ताल चल रही है। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट और पुलिस की जांच के बाद  मामला स्पष्ट हो जाएगा। 

Advertisement
Back to Top