कानपुर एनकाउंटर: बड़ी साजिश का खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली

kanpur encounter big reveal police constable stopped electricity supply  - Sakshi Samachar

कानपुर एनकाउंटर मामला

एनकाउंटर से पहले सिपाही ने कटवाई थी बिजली

एसटीएफ मामले की जांच में जुटी 

कानपुर:  गैंगेस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में बडी साजिश का खुलासा हुआ है । एनकाउंटर की घटना से ठीक पहले उस रात एक रात सिपाही ने पावर हाउस में फोन कर बिकरू गांव और नजदीक के गांवों की बिजली कटवा दी थी । मामले की जानकारी होने पर अब एसटीएफ सिपाही से पूछताछ कर रही है ।  

मामले में पुलिस ने जो जानकारी जुटाई है उसके मुताबिक गुरुवार रात करीब एक बजे मुठभेड़ हुई थी। एक घंटे तक ताबड़तोड़ गोलियां चली, उस वक्त गांव में बिजली नहीं आ रही थी । जांच में खुलासा हुआ है किव पुलिस ने बिजली कटवाई थी । मामले की जानकारी मिलने के बाद अब  एसटीएफ ने जांच तेज कर दी है । 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब एसटीएफ इस पहलू पर जांच कर रही है कि बदमाशों को फायदा पहुंचाने के लिये ऐसा किया गया, या फिर बदमाशों को रोशनी का फायदा न मिले इस लिये बिजली कटवाई गयी। इसकी पुष्टि होने के बाद ही अब एसटीएफ आगे की कार्रवाई करेगी । 

आपको बता दें कि कानपुर के चौबेपुर एनकाउंटर में बदमाश बड़ी साजिश के प्रयास में थे । उनकी योजना पुलिसकर्मियों की हत्या कर उनके शवों को जलाने की थी। यही वजह थी कि बदमाशों ने पुलिस कर्मियों के शव एक के ऊपर एक शवों को रखा था । वही पुलिस के वाहनों को भी फूंकने के प्रयास में बदमाश थे । लेकिन तभी भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया, जिसके चलते बदमाशों को वहां से फरार होना पड़ा । मौके पर पुलिस कर्मियों के साथ बदमाशों ने बुरी तरह बर्बरता की थी । 

Advertisement
Back to Top