झारखंड: रामगढ़ में पंचायत ने विधवा भाभी से शादी का सुनाया फरमान तो देवर ने लगा ली फांसी

Jharkhand: Brother-in-law hanged himself when Panchayat told to marry widow sister-in-law - Sakshi Samachar

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गांव के निकट गोला पुलिस थानांतर्गत एक खाप पंचायत के विधवा भाभी के साथ कथित तौर पर विवाह करने के फरमान से परेशान देवर ने पूरबडीह गांव स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवक लव कुमार के पिता सुखलाल महतो ने बुधवार को पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया कि उसके पुत्र का एक महिला से अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए गांव में खाप पंचायत बैठी और उसे अपनी विधवा भाभी से ब्याह करने का अनैतिक फरमान सुनाया।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार पिछले वर्ष उनके बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और पंचायत ने उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान छोटे बेटे लव को सुनाया, लेकिन इस अनैतिक संबंध के लिए तैयार न होने के चलते उनके बेटे ने पूरबडीह गांव स्थित अपने मकान में मंगलवार की रात फांसी लगा ली।

गोला थाने के थानाध्यक्ष बीएन ओझा ने बताया कि परिवार की सूचना पर पुलिस दल गांव पहुंचा और उसने युवक के शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने अभी इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।
— भाषा

Advertisement
Back to Top