तीसरी बार में पकड़ी गयी दुल्हन बनकर लोगों को लूटने वाली स्वप्ना, ऐसे हैं उसके 'खेल'

Investigation against cheater swapne after Complain in ongole   - Sakshi Samachar

नाम बदल कर शादी करने वाली एक दुल्हन का भंडाफोड़

शादी व ब्लैकमेलिंग दुल्हन का बांये हाथ का खेल

ओंगोल : आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में नाम बदल कर शादी करने वाली एक दुल्हन का भंडाफोड़ हुआ है। सबसे पहले यह दुल्हन मैट्रिमोनी वेबसाइट में जिंदगी में अच्छी तरह से सेटल हुए युवकों का पता लगाती है। इसके बाद उनके शादी कर लेती है। कुछ समय तक उनके साथ बहुत सलीके से रहती है। बाद में अपना रंग दिखाती है और डरा धमकाकर सेटलमेंट करने  के लिए कहती है। शादी व ब्लैकमेलिंग उसके बांये हाथ का खेल है। यदि कोई विरोध करता है तो थाने में शिकायत करना इसका स्टाइल है। मगर अबकी बार उसके तीसरे पति ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा दी। तो इसके चलते हर समय नई दुल्हन बनने वाली महिला का भंडाफोड़ हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तिरुपति निवासी स्वप्ना उर्फ पतंगी हरिणी उर्फ नंदमूरारि स्वप्ना ने नाम बदल कर अब तक तीन शादी कर ली। मैट्रिमोनी वेबसाइट में वह अपने आपको आईपीएस अधिकारी बताते हुए बॉयोडाटा देती और आर्थिक रूप से सेटल हो चुके व्यक्ति को अपने जाल में फांस लेती।

स्वप्ना शादी करने के बाद कुछ समय तक उसके साथ रहती और बाद अलग रहने का जिद करती। इसी क्रम में पिछले साल दिसंबर महीने में प्रकाशम जिले के दोनकोंडा मंडल के वीरेपल्ली गांव निवासी रामांजनेयुलु से शादी कर ली। तीन महीने तक हैदराबाद में उसके साथ रही भी। डेनमार्क में काम रहे रामांजनेयुलु ने स्वप्ना को ले जाने का प्लान बनाया।

किंतु स्वप्ना ने उसके साथ डेनमार्क जाने से इंकार कर दिया। पासपोर्ट के लिए अभी आवेदन नहीं करने और कुछ काम होने के बात बताई। इसके चलते रामांजनेयुलु अकेला ही डेनमार्क चला गया।

मगर रामांजनेयुलु के परिजनों को स्वप्ना के जीवनशैली पर संदेह हुआ। उन्होंने डेनमार्क नहीं जाने के कारणों के बारे में स्वप्ना से पूछा। इसके चलते स्वप्ना का भंडाफोड़ हो गया।

रामांजनेयुलु के परिजनों के पूछताछ और जांच पड़ताल पता लगाया कि स्वप्ना का रामांजनेयुलु से पहले ही चित्तरू निवासी पृथ्वीराज और आत्मकुरु निवासी सुधाकर के साथ पहले ही स्वप्ना की शादी कर चुकी थी। स्वप्ना के पृथ्वीराज के खिलाफ तिरुपति महिला थाने में शिकायत दर्ज किये जाने का भी पता चला। सुधाकर के खिलाफ भी इसी तरह स्वप्ना ने थाने में शिकायत दर्ज किये जाने का खुलासा हुआ।

इसके अलावा स्वप्ना ने एक महिला को नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख रुपये लिये थे। इसकी शिकायत भी सीसीएस थाने में दर्ज है। यह सब मालूम होने के बाद रामांजनेयुलु के परिजनों ने स्वप्ना से पूछताछ की। इसके चलते स्वप्ना ने उनके सामने एक प्रस्ताव रखा कि रामांजनेयुलु के साथ मेरी शादी हो चुकी है। इसके चलते 30 लाख रुपये में सेटलमेंट कर लेंगे।

मगर रामांजनेयुलु के परिजनों ने सेटलमेंट से इंकार किया। साथ ही देनकोंडा थाने मे स्वप्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दिया। पुलिस की गहन पूछताछ में स्वप्ना के धोखाधड़ी का भंडाफोड़ हआ है। अब रामांजनेयुलु के डेनमार्क से आने का इंतजार है।

Advertisement
Back to Top