महिला को आश्रम बुलाकर महंत ने दबवाए पैर, नियत खराब होते ही किया रेप फिर दी धमकी

Gujarat : Woman Raped By Mahant Haridas Bapu Of Bala Udashi Ashram In Jamnagar - Sakshi Samachar

जामनगर : गुजरात ( Gujarat) के जामनगर ( Jamnagar) के बलम्बा गांव ( Balamba Village) में एक शादीशुदा महिला के साथ रेप का मामला सामने आया है। रेप की यह घटना  उदासी आश्रम ( Rape In Bala Udashi Ashram) में हुई है। विक्टिम महिला ने इस आश्रम के महंत के खिलाफ जोड़िया पुलिस स्टेशन में कंप्लेन दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक जामनगर जिले के जोदिया तालुका के बलम्बा गांव में एक उदासी आश्रम है। इस आश्रम के महंत  56 साल के हरिदास बापू है। विक्टिम महिला के साथ यह घटी वारदात  6 फरवरी की बताई जा रही है। एक महिला जो आश्रम की अनुयायी थी, उसे एक महंत ने बुलाया और कहा, 'मैं बीमार हूँ। आप मेरी सेवा करने आएं। महिला को उसके आश्रम में बुलाया गया और इस दौरान उसे महंत के पैरे दबाने के लिए कहा गया। जब यह महिला महंत के पैर दबा रही थी, तो महंत हरिदास बापू की नीयत खराब हो गई और उसने महिला को अपनी गिरफ्त में ले लिया और उसने उसके साथ रेप किया था। इस घटना के बाद, पीड़ित ने अपने परिवार को इस मामले की जानकारी दी। 

महंत ने दी थी महिला को धमकी
पीड़िता पैंठ गांव की मूल निवासी है और पिछले ढाई दशकों से अपने पति और परिवार के साथ महाराष्ट्र के पुणे में बसी हुई है। वह लगभग पंद्रह सालों से, वह आश्रम आती- जाती रहती थी।  इस घटना के बाद, पीड़ित ने अपने परिवार को सूचित किया। हालांकि, अबराम बीके चुप रहे। शिकायत में यह भी आरोप है कि उसने उन्हें फोन किया और तांत्रिक अनुष्ठान कर पूरे परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।

 महिला ने जोदिया तालुका में बलम्बा के पास उदासीन आश्रम के महंत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने साक्ष्य जुटाने की कवायद तेजी से जांच में जुट गई है।घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि महिला की शिकायत के आधार पर, जोदिया पुलिस स्टेशन ने उदासीन आश्रम के महंत हरिदासबापू के खिलाफ धारा 376 (1) और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है।

Advertisement
Back to Top