सोना तस्करी : न्यायिक हिरासत में स्वप्ना और संदीप, लॉकर से मिले 1 करोड़ रुपये और 1 किलो सोना हुआ जब्त

Gold smuggling: Swapna and Sandeep in Judicial Custody, Rs1 crore and 1kg Gold Seized from Locker - Sakshi Samachar

कोच्चि : केरल में सोना तस्करी मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां शुक्रवार को एनआईए की एक विशेष अदालत को बताया कि उन्होंने आरोपी स्वप्ना सुरेश के बैंक लॉकर से एक करोड़ रुपये और एक किलो सोना जब्त किया है, जिस कारण (स्वप्ना) को उसके एक अन्य सह आरोपी संदीप नायर के साथ 21 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। दोनों को शुक्रवार को उनके रिमांड के अंत में अदालत में पेश किया गया।

अदालती कार्यवाही के बाद, दोनों को काक्कनाड जेल भेज दिया गया। अदालत में अपनी पेशी के दौरान, स्वप्ना ने अनुरोध किया कि वह बहुत दबाव में है और उसने अपने दोनों बच्चों को देखने की इच्छा व्यक्त की।
बता दें कि सोने की तस्करी का मामला तब सामने आया, जब यहां यूएई वाणिज्य दूतावास के एक पूर्व कर्मचारी पी.एस. सरिथ को सीमा शुल्क ने 5 जुलाई को दुबई से तिरुवनंतपुरम राजनयिक सामान में 30 किलोग्राम सोने की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया था।

कस्टम ने कोर्ट से स्वप्ना और सुरेश को हिरासत में लेने की मांग की, जिन्हें एनआईए टीम ने इस महीने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। कस्टम ने मामले को आर्थिक अपराध के रूप में दर्ज किया है और एक अलग अदालत इस मामले को देखेगी। चूंकि वह अदालत सोमवार को खुलेगी, इसलिए एजेंसी को तब तक दोनों आरोपियों को पेश करने और उनकी हिरासत की मांग करने के लिए इंतजार करना होगा।
-आईएएनएस

Advertisement
Back to Top