अंक बढ़ाने के मामले में हैदराबाद के अधिकारी पर FIR दर्ज, आरोपी को 5 दिन की पुलिस कस्टडी

FIR lodged against official from hyderabad for increasing marks in Pune - Sakshi Samachar

मामले की जांच करने के लिए 7 दिन की पुलिस कस्टडी तेलंगाना, हैदराबाद, अंबरपेट का सुमित कुमार

पुणे : एक यूनिवर्सिटी में अंक बढ़ाने के मामले में पुलिस ने मूल्यांकन अधिकारी को गिरफ्तार किया। साइबर पुलिस ने उसके पास से कम्प्युटर, हार्ड डिस्क, मोबाइल सेट और पेन ड्राइव जब्त किया।  आरोपी को अदालत में पेश करने पर न्यायाधीश ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी मंजूर की। हालांकि पुलिस ने मामले की जांच करने के लिए 7 दिन की पुलिस कस्टडी मांगी थी। 

बताया गया कि आरोपी संदीप रामकृष्ण हेंगले यूनिवर्सिटी में मूल्यांकन अधिकारी है। उसने अंक बढ़ाने के लिए 178 छात्रों से रुपये लिये। इस अंक बढ़ाने के मामले में मूल्यांकन अधिकारी को तेलंगाना, हैदराबाद, अंबरपेट के सुमीत कुमार ने सहयोग दिया। हालांकि सुमित कुमार यूनिवर्सिटी में मूल्यांकन अधिकारी है। साइबर पुलिस ने सुमित कुमार पर मामला दर्ज किया। इन दोनों के खिलाफ मुख्य मूल्यांकन अधिकारी नामदेव कुंभार ने साइबर पुलिस थाने में शिकायत की। 

आपको बता दें कि मूल्यांकन अधिकारी हेंगले और सुमित कुमार ने अंक बढ़ाने के लिए कम्प्युटर तकनीकी का गलत इस्तेमाल किया। यह बात सरकारी वकील ज्ञानेश्वर मोरे ने अदालत सामने रखी। उन्होंने अपने तर्क में कहा कि आरोपियों को छात्रों ने रुपये कैसे दिए यानी मोड ऑफ पेमेंट, मूल्यांकन अधिकारी और छात्रों के बीच अंक बढ़ाने को लेकर हुआ संपर्क, इस संदर्भ में जांच करने के लिए 7 दिन की पुलिस कस्टडी मांगी। साइबर पुलिस थाना के इंस्पेक्टर जयराम पायगुडे मामले की जांच कर रहे हैं। 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top