बिहार की शादी में कोरोना बांटने वाले मृतक दूल्हे के पिता पर FIR, 100 से अधिक लोग हुए थे संक्रमित

FIR Lodged Against Deceased Grooms Father In Patna  b - Sakshi Samachar

पटना :  बिहार की राजधानी पटना के पालीगंज प्रखंड क्षेत्र में एक शादी समारोह में भाग लेने वाले 100 से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दुल्हे के पिता सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पालीगंज प्रखंड के डीहपाली निवासी और दूल्हे अनिल कुमार के पिता अंबिका चौधरी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 

पालीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडेय के बयान के आधार पर कोरोना वायरस महामारी एक्ट के तहत पालीगंज थाना में मामला दर्ज किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि शादी समारोह में 50 से अधिक व्यक्तियों को शामिल किया गया और प्रोटोकल मानक के तहत मास्क का प्रयोग नहीं किया गया तथा सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं किया गया, जिससे कोरोना का संक्रमण फैल गया।

इस मामले के संज्ञान में आने के बाद इस पूरे मामले की जांच पालीगंज अनुमंडल पदाधिकारी से कराई गई थी, जिसके बाद यह मामला सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि डीहपाली गांव के रहने वाले अंबिका चौधरी के पुत्र अनिल कुमार की 15 जून को नौबतपुर में शादी थी। घर पर आने के बाद 17 जून को अनिल कुमार की मौत हो गई, इसके बाद समारोह में शामिल हुए लोगों की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें 100 से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

Advertisement
Back to Top