'कबीर सिंह' देखकर बना फर्जी डॉक्टर, लड़कियों को उन्ही की निजी तस्वीर दिखाकर करता था ब्लैकमेल

Delhi Police Arrest Fraud Doctor For blackmailing Girls - Sakshi Samachar

फर्जी डॉक्टर बनकर लड़कियों से करता था दोस्ती

शादी का झांसा देकर लड़कियों से मांगता था निजी तस्वीरें

तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल कर मांगता था रुपये

नई दिल्ली : बॉलीवुड फिल्म 'कबीर सिंह' देखकर नकली डॉक्टर बनकर लड़कियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बताया कि आरोपी युवक एक इवेंट कंपनी चलाता है। कंपनी चलाते-चलाते उसने जालसाजी शुरू कर दी और शादी के बहाने कई लड़कियों को अपना शिकार बनाया।

पुलिस ने आरोपी को उसके साथी समेत गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में गाजियाबाद के 31 साल का आनंद कुमार और उसका 26 साल का दोस्त प्रियम यादव शमिल हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक डेटिंग ऐप और मैट्रिमोनियल साइट पर स्मार्ट लड़कों की फोटो अपलोड करके लड़कियों से दोस्ती बढ़ाता था। उसने एक फर्जी अकाउंट बनाया था, जिस पर झूठी तस्वीर लगाकर खुद को हड्डियों का डॉक्टर बताता और लड़कियों से बात करता।

पूछताछ में पता चला कि आरोपी को डॉक्टर बनने का आइडिया फिल्म 'कबीर सिंह' देखने के बाद आया। उसने डेटिंग ऐप और मैट्रिमोनियल साइट के जरिए लड़कियों से बातचीत शुरू की और उन्हें शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाना शुरू किया। आरोपी अपने निशाने पर हाईप्रोफाइल लड़कियों को रखता था। पहले उनसे बातचीत करता और फिर उनकी पर्सनल तस्वीरें और वीडियो मंगाता।

लड़कियों की निजी तस्वीरें मिलने के बाद यह उन्हें ब्लैकमेल करने लगता और फिर पैसे मांगता था। साइबर सेल की मानें तो आरोपी अबतक कई लड़कियों और महिलाओं की निजी तस्वीर और वीडियो के आधार पर उन्हें ब्लैकमेल कर चुका है। 

आरोपी ने एक महिला डॉक्टर को भी अपना निशाना बनाया था। महिला डॉक्टर की शिकायत के आधार पर ही दोनों को  सर्विलांस के जरिए लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास से दबोचा गया। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने डॉ. रोहित गुजराल के नाम से पहले दोस्ती की। दोनों की बीच काफी देर तक फोन पर बातचीत होने लगी।

यह भी पढ़ें : 

रेप के बाद जुबान न खोलने की दी थी धमकी, अब पीड़िता हो गयी गर्भवती

फर्जी प्रोफाइल बना कर NRI से वसूले लाखों रुपये, महिला गिरफ्तार

कुछ दिन बाद आरोपी ने महिला डॉक्टर से शादी की बात की। धीरे-धीरे आरोपी ने महिला डॉक्टर की निजी तस्वीरें और वीडियो मंगा लिया। इस वीडियो और तस्वीर के जरिए वह ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। आरोपी ने महिला से 30 हजार रुपये भी ले लिए थे।

Advertisement
Back to Top