बच्चों का अश्लील वीडियो बनाकर विदेशों में भेजता था यह टीवी एक्टर, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

CBI Arrested TV Actor For Running Child Abuse Racket - Sakshi Samachar

बच्चों की अश्लील यौन सामग्री बेचने का आरोप

पुलिस ने पोक्सो और आईटी एक्ट के तहत दर्ज किया मामला

टीवी सीरियल्स में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर करता था काम

मुंबई : सीबीआई ने सोमवार को एक टीवी एक्टर को गिरफ्तार किया है। मुंबई से गिरफ्तार एक्टर पर आरोप है कि वह ऑनलाइन नाबालिग बच्चों की अश्लील यौन सामग्री रिकॉर्ड करता था और उसे दूसरों तक पहुंचाता था। पुलिस ने पोक्सो और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा धंधा वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए चलाता था। उससे कई विदेशी ग्राहक जुड़े हुए थे। सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने दावा किया है कि वह कई टीवी सीरियल्स में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम किया है। घर की तलाशी लेने के बाद उसका मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिया गया है।

कैसे बनाता था मासूमों को शिकार

अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी 10 से 16 साल के बच्चों को निशाना बनाता था। वह व्हाट्सएप के जरिए बच्चों से संपर्क करता था और बातचीत के जरिए उनसे अश्लील हरकतें करने को कहता था। वह इस दौरान रिकॉर्डिंग कर लेता और उसे विदेशी ग्राहकों को बेच देता था। आरोपी कलाकार ने अमेरिका, यूरोप और दक्षिण एशियाई देशों के करीब 1 हजार बच्चों को अपना शिकार बनाया है।

आरोपी बच्चों का व्हाट्सऐप नंबर लेकर उनसे चैट करता और वीडियो कॉल के दौरान उनसे अश्लील हरकतें करने को कहता जिन्हें इंस्टाग्राम के जरिए अलग-अलग देशों में स्थित उसके ग्राहकों से शेयर किया जाता था। जब बच्चे ऐसा करने से मना कर देते तो वह उन्हीं का वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करता और लगातार करने का दबाव बनाता। आरोपी टीवी कलाकार हरिद्वार का रहने वाला है।

Advertisement
Back to Top