ईएसआई मेडिकल घोटाले में 12 और गिरफ्तार : एसीबी

  - Sakshi Samachar

ESI घोटाले में अबतक 19 लोग शामिल होने की बात सामने आई

आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने टीमों का गठन किया

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने रविवार को कहा कि उसने कई करोड़ रुपये के कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) घोटाले में 12 और लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कई और लोगों की गिरफ्तारी होगी। 

एसीबी ने कहा कि राज्य पुलिस अबतक तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) विधायक और पूर्व श्रम मंत्री के अच्चेनायडू और छह अन्य को गिरफ्तार किया है। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, " ईएसआई घोटाले में अबतक 19 लोगों (सरकारी सेवकों और निजी व्यक्तियों दोनों) की संलिप्तता संज्ञान में आई है। अबतक उनमें से सात को गिरफ्तार किया गया है। " 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कहा, "अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने टीमों का गठन किया है। "अन्य गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राज्य सचिवालय में काम करने वाला एक अधिकारी, कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) अस्पताल के अधिकारी और निजी आपूर्तिकर्ता के कर्मचारी शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें :

जेसी दिवाकर ट्रैवल्स के जालसाजी मामले में गिरफ्तार प्रभाकर रेड्डी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

एसीबी के मुताबिक, तेदेपा के पांच साल के शासन के दौरान (2014-15 से 2018-19) जब अच्चेनायडू श्रम मंत्री थे, तब ईएसआई के अस्पतालों, ईएसआई डायग्नोस्टिक केंद्रों और ईएसआई डिस्पेंसरियों के लिए 988.7 करोड़ रुपये की दवाइयां, सर्जिकल उपकरण और फर्नीचर खरीदने में कई अनियमितताएं हुई थी। उसने कहा कि आरोपियों ने राज्य सरकार की प्रक्रिया और दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया जिससे खजाने को 155 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। 

Advertisement
Back to Top