जाल में फंसा तेंदुआ तो उसी को मारकर 5 लोगों ने खाया, दांत और खाल बेचने की थी तैयारी

5 people arrest over leopard murder to eat meat in kerala - Sakshi Samachar

इडुक्की : केरल (Kerala) के इडुक्की (Idukki) जिले में पांच ग्रामीणों पर एक तेंदुए (Leopard ) को मारकर उसका मांस खाने का आरोप लगा है। पुलिस ने यह जानकारी दी। वन अधिकारियों ने कहा कि जिले के मंकुलम निवासी पांचों आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। 

मंकुलम रेंज के वन अधिकारी वीबी उदयसूर्यन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे से तेंदुए की खाल, दांत और पंजे बरामद किए गए हैं। बताया जाता है कि यह घटना बुधवार को हुई है। आरोपियों ने जाल बिछाकर करीब 6-7 वर्षीय तेंदुए को पकडा था जो कि उनके फार्म में घुस आता था और जानवरों को नुकसान पहुचाता था। 

पांच लोगों पर तेंदुए की हत्या का आरोप

गुस्साए लोगों ने तेंदुए की हत्या कर उसका मांस खा लिया। आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इडुक्की जिले के पाचं लोगों पर तेंदुए की हत्या का आरोप है।

इसे भी पढ़ें :

भारत को मिला नया मोहम्मद अजहरुद्दीन, 37 गेंदों में जड़ा शतक

17 साल की नाबालिग के साथ 44 लोगों ने किया गैंगरेप, अभी तक 20 लोग गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि तेंदुए के फार्म में घुसने से ये लोग बहुत ही परेशान थे। बुधवार को इन लोगों ने तेंदुए के बच्चे को पकड़ लिया और उसकी हत्या करके उसके मांस को पका कर खा लिया। इस घटना के सामने आने के बाद पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Advertisement
Back to Top