3 साल की मासूम बच्ची की दरिंदगी के बाद हत्या, 20 दिन में रेप की तीसरी वारदात

  3year Old Girl Raped Murdered In lakhimpurkhiri Uttar Pradesh - Sakshi Samachar

लखमीपुरखीरी : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में लड़कियों के खिलाफ अपराध बढ़ता ही जा रहा है। ताजा वाकया मठिया गांव में एक तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद हत्या का है। गन्ने के खेत में गुरुवार को बच्ची का शव बुरी हालत में मिला। उसकी बेरहमी से हत्या की गई है।पुलिस ने कहा कि उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं।

गांव का एक स्थानीय निवासी लेखराम गौतम गांव से गायब है और बच्ची के परिवार को संदेह है कि 'गौतम ने अपनी पत्नी की मौत का बदला लेने के लिए मासूम की हत्या कर दी'। छह साल पहले बच्ची के चाचा ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी थी।

लखीमपुर खीरी के एसएसपी सतेंद्र कुमार ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया जहां शव मिला था।उन्होंने कहा कि लड़की का यौन उत्पीड़न नहीं किया गया क्योंकि उसके निजी अंगों पर कोई चोट नहीं थी, और हत्या दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी का नतीजा लग रही है। बच्ची दो बच्चों में सबसे बड़ी थी और बुधवार दोपहर से लापता थी, जिसके बाद उसके परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं लगा सके।

एसएचओ प्रदीप कुमार ने कहा कि "मालूम पड़ता है कि लड़की को गांव के एक घर में बंद कर रखा गया था और आरोपी ने आधी रात के बाद उसकी हत्या कर दी।"एसएचओ ने कहा, "परिवार ने लेखराम सहित दो व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

हमने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमों को तैनात किया है। लड़की के चाचा ने छह साल पहले विवाहेतर संबंध को लेकर लेखराम की पत्नी रिम्पा की हत्या कर दी थी। वह हाल ही में जमानत पर छूटा था। लेखराम ने पत्नी की मौत का बदला लेने की धमकी दी थी।"उन्होंने कहा कि शव परीक्षण डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा किया जाएगा और रिपोर्ट से उसकी मौत का कारण पता चल सकेगा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ सकेगी।

उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला उस समय सुर्खियों में आया था जब घर से स्कॉलरशीप का फॉर्म भरने निकली 17 साल की लड़की की लाश गांव के बाहर मिली थी। कथित तौर पर उसका रेप और हत्या की गई थी। उसका शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास मिला था।

इससे पहले, एक 13 साल की बच्ची से रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। पुलिस ने कहा था कि लड़की दोपहर को खेत गई और जब वह नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसकी तालाश शुरू की। गन्ने के एक खेत में उसका शव मिला था।

इन घटनाओं को लेकर लोगों में आक्रोश है। इसी के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला बोल रही हैं।

Advertisement
Back to Top