IPL के इतिहास में मुंबई इंडियंस के नाम है यह खास रिकॉर्ड

Know About Mumbai Indians Winning Record In IPL  - Sakshi Samachar

आईपीएल में मुंबई इंडियंस का जीत का रिकॉर्डस

आईपीएल में 1 रन से सर्वाधिक बार जीतने वाली टीम

हैदराबाद : दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग का आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगा। आईपीएल में अब तक कई कड़े मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में देश- विदेश के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इस सीजन के शुरू होने से पहले आपको एक दिलचस्प जानकारी देते हैं। वो जानकारी यह है, कि मुंबई इंडियंस ने अब तक के आईपीएल सीजनों में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। मुंबई इंडियंस सबसे ज्यादा तीन बार एक रन से मैच जीतने का रिकॉर्ड कायम किया है।

Mumbai Indians Team

मुंबई इंडियंस ने अब तक आईपीएल में कुल 141 मैच खेले हैं। इनमें से 80 मैचों में जीत दर्ज की है और 60 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। मजे की बात है कि मुंबई इंडियंस दो बार ने यह कारनामा फाइनल में किया है। मुंबई इंडियंस ने फाइनल में दो बार एक रन से मैच में जीत दर्ज की।

साल 2017 में मुंबई इंडियंस ने फाइनल में राइजिंग पुणे सुपर जायंट को एक रन से हराया था। वहीं साल 2019 में मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में एक रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी ने आईपीएल के इतिहास में दो-दो बार एक-एक रन से मैच जीतने में कामयाब हुई।

RCB Team

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स एक बार एक रन से मैच जीतकर इस लिस्ट में शामिल हो गए। आपको यह बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम है। उन्होंने  कुल 125 मैच खेले हैं, जिनमें 73 मैच हारे हैं। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स भी एक बार एक रन से मैच जीत कर एक रन से मैच जीतने वाली टीमों में शुमार है।

Advertisement
Back to Top