फेसबुक के इवेंट में बोले मुकेश अंबानी, जियो और फेसबुक भारत में छोटे व्यवसायों के लिए मूल्य सृजन मंच

Mukesh Ambani Said in Facebook Fuel Event Jio and Facebook Value Creation Platform  - Sakshi Samachar

मुकेश अंबानी ने अदा किया फेसबुक फ्यूल फॉर इंडिया का शुक्रिया

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ मुकेश अंबानी ने की बातचीत

जियो मार्ट रिटेल छोटे शहरों, कस्बों के छोटे दुकानदारों को जोड़ेगा

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का कहना है कि जियो (Jio) और फेसबुक (Facebook) की साझेदारी भारत, भारतीयों और छोटे भारतीय व्यवसायों (Indian Businesses) के लिए बहुत अच्छी है। अब हमारे ग्राहकों और छोटे व्यवसायों के लिए एक मूल्य सृजन मंच बन गए हैं। अंबानी भारत में पहली बार आयोजित हो रहे फेसबुक फ्यूल इवेंट (Facebook Fuel Event) में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के साथ बातचीत कर रहे थे।

अंबानी ने कहा, "मुझे रिकॉर्ड पर जाने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि यह आपका निवेश है, जो बॉल रोलिंग को सेट करता है। न केवल जियो के लिए, बल्कि भारतीय एफडीआई के लिए भी, जो अपने इतिहास में सबसे बड़ी रही है। जियो और फेसबुक के बीच के बीच हमारी साझेदारी, वास्तव में प्रदर्शित करेगी कि यह भारत, भारतीयों और छोटे भारतीय व्यवसायों के लिए बहुत अच्छी है और एक साथ हम अब हमारे ग्राहकों और छोटे व्यवसायों के लिए एक मूल्य सृजन मंच बन गए हैं।"

अंबानी ने अदा किया शुक्रिया
मुकेश अंबानी ने फेसबुक के इवेंट फेसबुक फ्यूल फॉर इंडिया का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह इवेंट भारत के विकास की गाड़ी को बहुत आगे ले जाने में ईंधन का काम करेगा। भारत के विकास को बढ़ावा देने वाला सबसे शक्तिशाली विचार यह है कि देश का युवा नए स्टार्टअप और नए आइडिया पर काम करें। युवा आपसे काफी प्ररित होते हैं, जब वे देखते हैं कि महज 14 वर्षो में फेसबुक डिजिटल रूप से भारत का चेहरा बन गया है। उन्होंने कहा कि जियो मार्ट रिटेल छोटे शहरों, कस्बों के छोटे दुकानदारों को जोड़ेगा और इससे लाखों नए रोजगार पैदा होंगे। 

शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा भारत
उन्होंने कहा कि जियो देश के सभी स्कूलों को जोड़ने पर भी काम कर रहा है। भारत का मध्यवर्ग, जो देश के कुल परिवारों का करीब 50 प्रतिशत है, प्रति वर्ष तीन से चार प्रतिशत की दर से बढ़ेगा। अंबानी ने कहा कि उनका मानना है कि अगले दो दशकों में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि देश एक प्रमुख डिजिटल समाज बन जाएगा, जिसे युवा चलाएंगे। उन्होंने कहा, "हमारी प्रति व्यक्ति आय 1,800 से 2,000 अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 5,000 अमेरिकी डॉलर हो जाएगी।" 

इसे भी पढ़ें : KCR स्थानीय निकायों को योजनाबद्ध तरीके से कमजोर करने की कर रहे कोशिश: उत्तम कुमार रेड्डी

अंबानी ने कहा कि फेसबुक और दुनिया की कई दूसरी कंपनियों और उद्यमियों के पास भारत में कारोबार करने, इस आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन का हिस्सा बनने का एक सुनहरा अवसर है। अपने संबोधन में अंबानी ने कहा कि देश में डिजिटल क्रांति की संभावनाओं पर व्यापक चर्चा हो रही है। संकट में नई संभावनाओं का रास्ता निकलता है। देश मे कोविड महामारी ने कई संभावनाओं के रास्ते खोले हैं। उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में भारत को एक प्रमुख डिजिटल समाज के रूप में तेजी से बदलता देख रहा हूं।"
 

Advertisement
Back to Top