बचाएं अपनी आंखें, Google Chrome का ये फीचर जल्द हो सकता है रोलआउट

Google set to roll out dark mode feature on Chorme OS soon - Sakshi Samachar

सैन फ्रांसिस्को : ऑनलाइन सर्फिंग के दौरान आंखों पर कम असर पड़े इसके लिए क्रोम ओएस में डार्क मोड की सुविधा दी गई है। लेकिन कूछ कारणों के चलते गूगल क्रोम ओएस के लिए डार्क मोड को रोल आउट करने की तैयारी में है।  

डार्क मोड का एक एक्सपेरिमेंटल वर्जन
 
क्रोम ओएस पर कथित तौर पर डार्क मोड सुविधा दी गई है, जो आंखों के तनाव को कम करने और सामान्य पठनीयता के कारण अधिक मांग में है। गूगल के एक्सपेरिमेंटल कैनरी चैनल में स्पॉट किए गए एंड्रॉइड सेंट्रल ने बताया कि क्रोम ओएस के कैनरी वर्जन में क्रोम ओएस के डार्क मोड का एक एक्सपेरिमेंटल वर्जन है।

डार्क मोड सेटिंग के भीतर कुछ बग

रिपोर्ट में रविवार को कहा गया है कि ये सिर्फ गूगल के 'ब्लीडिंग एज' ब्राउजर के डेवलपर मोड के जरिए एक्सेस किया जा सकता है, लेकिन ऐसा संकेत मिला है कि इसके जल्द ही व्यापक रोलआउट को लेकर विचार किया जा रहा है।

वर्तमान में डार्क मोड सेटिंग के भीतर कुछ बग हैं, जिसे लेकर टेस्टिंग की चल रही है। गूगल ने जीमेल और गूगल कैलेंडर सहित अपनी कई सेवाओं के लिए डार्क मोड को रोल आउट किया है, इसलिए ये क्रोम ओएस के लिए भी इसे रोल आउट करने की तैयारी में है।

इसे भी पढ़ें : 

Tiktok की वीडियो डिलीट से जुड़ी नई पॉलिसी, यूर्जस को मिलेगा ये फायदा

पिछले कुछ सालों में डार्क मोड किसी भी ओएस के लिए अधिक मांग में रहा है। गूगल ने पिछले सप्ताह नेस्ट हब जैसे अपने सहायक-संचालित स्मार्ट डिस्प्ले के लिए डार्क मोड पेश किया।

कंपनी ने कहा, "डार्क थीम इंटरफेस की रंग को बदल देती है और प्रकाश उत्सर्जन को कम कर देती है, इसलिए ये रात में आंखों के लिए सहज होता है।"
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top