एप्पल ने टेस्टिंग के लिए फोल्डिंग आईफोन को भेजा फॉक्सकॉन : रिपोर्ट

Apple sent folding iphone to foxconn for testing - Sakshi Samachar

एप्पल की सबसे बड़ी असेंबलिंग फर्म है फॉक्सकॉन 

100,000 से अधिक बार किया जाएगा ओपेनिंग, क्लोजिंग टेस्ट

1,499 डॉलर से शुरू होगी फोल्डेबल आईफोन की कीमत

सैन फ्रांसिस्को : एप्पल के अपने फोल्डेबल आईफोन को टेस्टिंग कराने के मकसद से फॉक्सकॉन में भेजे जाने की बात कही जा रही है। बता दें कि फॉक्सकॉन एप्पल की सबसे बड़ी असेंबलिंग फर्म है। फोल्डेबल आईफोन को संभावित रूप से सितंबर, 2022 में रिलीज किया जाना है।

इकोनॉमिक डेली न्यूज के मुताबिक, जांच में ओएलईडी या माइक्रो-एलईडी डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का मूल्यांकन शामिल है, क्योंकि स्क्रीन के चुनाव का बाद में असेंबल की प्रक्रिया में प्रभाव पड़ता है। एप्पल ने फॉक्सकॉन से 100,000 से अधिक बार ओपेनिंग और क्लोजिंग टेस्ट करने के  लिए कहा है। मंगलवार को इस रिपोर्ट में कहा गया, "लैपटॉप के लिए यही टेस्ट 20,000 से 30,000 बार होना है।"

नवंबर 2022 में होगा अनावरण
लैपटॉप की तुलना में फोल्डेबल फोन को कई अधिक बार फोल्ड और अनफोल्ड किया जाएगा, ऐसे में इसके बेयरिंगों के अधिक परीक्षण होने की आवश्यकता है। एप्पल के पहले फोल्डेबल आईफोन में कम से कम 8 जीबी रैम और 256 जीबी का स्टोरेज दिया जाएगा और 1,499 डॉलर से इसकी कीमत की शुरुआत होगी। नवंबर, 2022 में इसका अनावरण किया जाना है।

इसे भी पढ़ें : एप्पल आईफोन 12 सीरीज लॉन्च, शानदार फीचर जीत लेंगे आपका दिल

हालांकि यह पहली दफा नहीं है कि जब एप्पल के फोल्डेबल आईफोन के मॉडल पर काम करने की बात सुर्खियों में आई है। पहले के कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, एप्पल द्वारा सैमसंग से फोल्डेबल डिस्प्ले का एक बैच मंगाया गया था, जिसने एप्पल के फोल्डेबल आईफोन पर काम करने की बात की ओर इशारा किया।

Advertisement
Back to Top