आंध्र प्रदेश में तुंगभद्रा पुष्कर 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक, मंत्रियों ने की समीक्षा बैठक

Tungabhadra Pushkaralu In Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

आंध्र प्रदेश में तुंगभद्रा पुष्कर 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक

कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार पुष्कर का आयोजन

अमरावती : आंध्र प्रदेश में तुंगभद्रा पुष्कर 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित किये जाएंगे। मंत्री बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी, अनिल कुमार यादव और गुम्मनूर जयराम ने विजयवाड़ा में बुधवार को 18 विभागों के अधिकारियों के साथ तुंगभद्रा पुष्कर को लेकर समीक्षा बैठक की। 

मंत्रियों ने 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित होने वाले तुंगभद्रा पुष्कर के ठोस प्रबंधन की व्यवस्था करने का अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को यह भी सुझाव दिया कि कोरोना के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार पुष्कर आने वाले तीर्थयात्रियों को सुविधाएं प्रदान की जाएं।

                                                   फाइल फोटो

मंत्रियों ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि पुराने पुष्कर के घाटों की आवश्यक मरम्मत की जाये। साथ ही नव निर्मित पुष्कर घाटों को गुणवत्ता और शीघ्र ही पूरा किये जाये। नये पुष्कर घाटों का निर्माण भविष्य में उपयोग में आये बात को ध्यान मे रखकर किया जाना चाहिए। मरम्मत और नये पुष्कर घाटों पर काम 1 नवंबर तक पूरा हो जाना चाहिए।

                                                  फाइल फोटो

उन्होंने बताया कि पुष्कर घाट की ओर आने वाले सड़क निर्माण के लिए 117.02 करोड़ रुपये पहले ही मंजूर किए जा चुके हैं। अब उन कार्यों को जल्दी पूरा करने की आवश्यकता है।

मंत्रियों ने अधिकारियों से कहा कि पुष्कर के दौरान स्नान घाटों को हमेशा साफ रखना चाहिए। पेयजल आपूर्ति और परिवहन सुविधाओं में सुधार किया जाना चाहिए। साथ ही निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय किए जाये।

Advertisement
Back to Top