कई वरिष्ठ नेताओं ने TDP छोड़ YSRCP का थामा दामन

 Samanthakamani Resigns From TDP in Anantapur - Sakshi Samachar

कांग्रेस के टिकट पर शिंगनमला से विधायक

पूर्व विधायक यामिनीबाला YSRCP में शामिल

अनंतपुर : जिले में तेलुगु देशम पार्टी को करारा झटका लगा है। टीडीपी एमएलसी शमन्तकमनि और उनकी बेटी पूर्व विधायक यामिनीबाला ने बुधवार को दोपहर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के समक्ष वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं। सीएम जगन ने उनका पार्टी में स्वागत किया। अनंतपुर जिला शिंगनमला निर्वाचन क्षेत्र में दोनों की राजनीतिक पकड़ मजबूत है। दोनों अपने समर्थकों के साथ पार्टी का दामन थामा। 

आपको बता दें कि स्थानीय निकाय चुनाव प्रक्रिया के दौरान टीडीपी को लगातार झटके लग रहे हैं। अभी तक कई वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और विधायक टीडीपी को छोड़ वाईएसआरसीपी में शामिल हुये। टीडीपी में शमन्तकमनि वरिष्ठ नेता हैं। कांग्रेस के टिकट पर एक बार उन्होंने शिंगनमला से विधायक का चुनाव जीता। तत्पश्चात टीडीपी में मुख्य नेता बनी रही।

इसे भी पढ़ें :

विशाखापटम और अरकु के बीच चलनेवाली रेलगाडी में अतिरिक्त विस्टाडोम कोच जोड़ने की मांग

वर्ष 2019 में पूर्व सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी, जिला नेता की सलाह पर शिंगनमला निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार को चंद्रबाबू ने बदला। तब तक विधायक रही यामिनीबाला की बजाय पार्टी में शामिल हुई बंडारू श्रावणी को अवसर दिया। अपनी बेटी के लिए टिकट दिलवाने के लिए शमन्तकमनि ने प्रयास किया। सीधे चंद्रबाबू से मुलाकात कर इस संदर्भ में कहा। निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्य की गति बढ़ाने के बावजूद उन्हें टिकट देने की बजाय पार्टी में शामिल होनेवाले नये नेता को चंद्रबाबू ने टिकट दिया। तब से वह पार्टी गतिविधियों से दूर रहने लगी। चंद्रबाबू के रवैये से नाराज टीडीपी नेता वाईएसआरसीपी शामिल हुई। उनका कहना है कि चंद्रबाबू ने दलितों के प्रति सौतेला व्यवहार किया है। 

Advertisement
Back to Top