रामतीर्थम मंदिर विवाद : कार्यकर्ताओं समेत भाजपा अध्यक्ष वीरराजू गिरफ्तार, धारा 30 का किया उल्लंघन

police arrested somu veerraju and other workers at ramatheertham temple - Sakshi Samachar

सोमू वीरराजू और अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार

रामतीर्थम मंदिर की ओर जाते समय हिरासत में लिये गये

विजयनगरम : पुलिस ने आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के बीजेपी अध्यक्ष सोमू वीरराजू (Somu Veerraju) और अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। सोमू वीरराजू के साथ बीजेपी और अन्य दलों के नेता रामतीर्थम मंदिर (Ramatheertham Temple) की ओर जाते समय बीच रास्ते में हिरासत में लेकर नेल्लिमर्ला थाने ले गई।

इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई। इस अवसर पर वीरराजू ने रामतीर्थम मंदिर में कोदंडराम मूर्ति को क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना की निंदा की। 

आपको बता दें कि पुलिस ने रामतीर्थम में सीआरपीसी की धारा 30 लागू होने के कारण रैली की अनुमति नहीं दी गई। अनेक नेता और कार्यकर्ताओं को नजरबंद कर दिया था। बीजेपी और अन्य दलों ने मंगलवार को चलो रामतीर्थम मंदिर का आह्वान किया था। 

यह भी पढ़ें :

रामतीर्थम मंदिर के पास तनाव, धारा 30 लागू, वाहनों पर रखी जा रही हैं कड़ा नजर

रामतीर्थम घटना की सीआईडी जांच के आदेश

इससे पहले धर्मस्व विभाग के मंत्री वेलमपल्ली श्रीनिवास राव ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रामतीर्थम घटना की सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री वेल्लमपल्ली ने मीडिया से कहा कि रामतीर्थम घटना के मामले में कुछ लोगों की पहचान की गई है। एक दो-दिन में इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

मंदिर का आधुनिकीकरण

मंत्री ने यह भी बताया कि सीएम जगन ने रामतीर्थम मंदिर को पूरी तरह आधुनिकीकरण करने के आदेश दिये है। मंदिर के डिजाइन भी तैयारकिये गये हैं। एक दो दिन में मूर्ति की फिर से प्रतिष्ठित करने की तारीख को एक या दो दिन में तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जबचंद्रबाबू सीएम थे विजयावाड़ा में ध्वस्त गये मंदिरा का भी पुनर्निर्माण किया जाएगा।
 
रैली नहीं करने की अपील 

मंत्री ने रामतीर्थम मंदिर के संवेदनशील मुद्दे के मद्देनजर मंगलवार को भाजपा और अन्य दलों की प्रस्तावित रैली को वापस लेने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी घटनाओं पर अपने विचार व्यक्त कर सकते है। सलाह और सुझाव दे सकते हैं। प्रदेश सरकार इस घटना को लेकर किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार है।

Advertisement
Back to Top