'YSR आसरा' योजना का शुभारंभ आज, महिलाओं के खाते में जमा होंगे 6,792 करोड़ रुपये

 CM YS Jagan Mohan Reddy will launch YSR Asara Scheme on Friday - Sakshi Samachar

ड्वाक्रा महिलाओं को चार चरणों में 25,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि

शुक्रवार को एक दिन में 6,792 करोड़ रुपये महिलाओं के खाते में जमा

ताड़ेपल्ली (आंध्र प्रदेश) : मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी शुक्रवार को 'वाईएसआर आसरा' योजना का शुभारंभ करेंगे। मंत्री बोत्सा सत्यनारायणा ने मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में दिये गए हर आश्वासन को मुख्यमंत्री लागू कर रहे हैं। सीएम जगन शुक्रवार को सुबह 11 बजे अपने कैंप कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस योजना को औपचारिक रूप से शुभारंभ करेंगे।

मंत्री ने बताया कि इस समय राज्य में 65,000 करोड़ रुपये से अधिक की कल्याणकारी योजनाएं लागू किये जा रहे हैं। 11 सितंबर एक ऐसा दिन है जो इतिहास बन जाएगा। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी कंप्युटर का बटन दबाकर YSR आसरा कार्यक्रम आरंभ करेंगे। इस योजना के तहत लगभग 90 लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सीएम जगन बटन दबाकर 90 लाख महिलाओं के खातों में पहली किस्त रकम जमा करेंगे। इस योजना के तहत चार साल में बचत खाता संघ महिलाओं को 27,128 करोड़ रुपये दिये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने पदयात्रा के दौरान दिए गए महिलाओँ को आश्वासन दिया था। भारत में किसी भी मुख्यमंत्री ने ऐसी योजना को लागू किये जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में इन महिलाओं और बच्चों के लिए YSR संपूर्ण पोषण योजनाएं, 1,863 करोड़ रुपये खर्च

मंत्री बोत्सा ने कहा कि सीएम जगन ने ड्वाक्रा महिलाओं के लिए घोषणा पत्र में वाईएसआर आसरा योजना को रखा है। योजना के तहत महिलाओं को चार चरणों में 25,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि दी जाएगी। शुक्रवार को एक दिन में 6,792 करोड़ रुपये जारी की जाएगी। इसी क्रम में प्रदेश में एक सप्ताह तक 'YSR' सहायता उत्सव मनाया योजना । ग्रामीण गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम (SERPP) के सीईओ राजाबाबू ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किए।

Advertisement
Back to Top