मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने कोरोना वायरस पर की समीक्षा बैठक, दिये ये निर्देश

cm ys jagan mohan reddy review meeting on corinavirus - Sakshi Samachar

कोरोना वायरस के निपटने के लिए एक बार फिर से प्रदेश भर में सर्वे करने के आदेश

लॉकडाउन जब तक रहेगा तब तक कोई भी मकानों से बाहर न आये

अमरावती : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक बार फिर से प्रदेश भर में सर्वे करने के आदेश दिये हैं। साथ ही इस सर्वे को गुरुवार तक खत्म करने के निर्देश भी दिये। मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने मंगलवार को कैंप कार्यालय में वायरस को नियंत्रित करने के विषय को लेकर समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि लॉकडाउन जब तक रहेगा तब तक कोई भी मकानों से बाहर न आयें। सर्वे पूरा होते ही कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सरकार और आवश्यक कदम उठाएगी। 

सीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि अब तक विदेशों से आ चुके और उनके साथ संपर्क में आ चुके लोगों पर कड़ी नजर रखी जाये। इसके अलावा वालंटियर, एएनएम और आशा वर्कर्स घर-घर जाकर सर्वे करें। साथ ही जिन लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाये जाते हैं उनकी तुरंत चिकित्सा सेवा आरंभ कर दी जाये। ऐसा करने पर ही कोविड-19 को रोका जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस लोगों के बाहर घूमने के कारण फैलता जाता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी लोक लॉकडाउन के दौरान मकानों में ही रहे। ऐसा होने पर ही आप वालंटियर, एएनएम और आशा वर्कर्क्स को मदद कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें :

सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने लोगों की दी उगादी की बधाई

उन्होंने कहा कि प्रदेश कोविड 19 को नियंत्रि करने के लिए जनता का सहयोग बुहत जरूरी हैं। अब तक जितने भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये वो सब विदेशों से आये लोगों के कारण हुए हैं। कोरोना महामारी जन सामान्य को संक्रमित न होना हो तो स्वास्थ्य विभाग की सलाह और सरकार के आदेश का पालन करना होगा। 

Advertisement
Back to Top