कोरोना वायरस से निपटने के लिए तीन लैबों का प्रस्ताव केंद्र के पास भेज गया : आल्ला नानी

 AP Ministers Review On coronavirus - Sakshi Samachar

अमरावती : आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री आल्ला नानी ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की कोई जरूरत नहीं है। केवल सोशल डिस्टेंस का पालन करें तो काफी है। मंत्री ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर गुंटुर जिलाधीश कार्यालय में मंत्री मोपीदेवी वेंकटरमणा और मेकतोटी सुचरिता के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।

बैठक के बाद मंत्री ने मीडिया को बताया कि कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने विशेष कार्यप्रणाली तैयार की है। प्रदेश में अब तक 332 लोगों के नमूने लिये गये हैं। इनमें से 289 लोगों के नमूने नेगेटिव और 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। 33 लोगों के रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

मंत्रियों ने आगे बताया कि इस दौरान प्रदेश में चार जगहों पर लैबों में कोरोना वायरस की जांच की जा रही हैं। इसके अलावा गुंटूर, कडपा और विशाखापट्टण में नये लैबों को स्थापित किये जाने के प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा गया है।

उन्होंने यह भी गुंटूर में जिस व्यक्ति में कोविड-19 पॉजिटिव आया है, उसे विजयवाड़ा के कोरोना अस्पाताल में भेज दिया गया है। इस व्यक्ति के करीबियों को भी क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। 

यह भी पढ़ें :

मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने कोरोना वायरस पर की समीक्षा बैठक, दिये ये निर्देश

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कोई रोजमर्रा की चीजों की कालाबाजारी करता है तो उनेके खिलाफ मामले दर्ज किये जाएंगे। दूध, अंडे और अन्य उत्पादों को बिना किसी रुकावट के आने-जाने दिया जा रहा है। इसके अलावा मिर्ची फसल किसानों को कोल्ड स्टोरेज के लिए रवाना होने और वहां पर रखने के लिए वाहनों को अनुमति दी जाएगी। 

इस समीक्षा बैठक में जिलाधीश आई श्यामूल आनंद कुमार, ज्वाइंट कलेक्टर दिनेश कुमार, गुंटूर आईजी प्रभाकर राव, अर्बन एसपी पीएचडी रामकृष्णा, विधायक मेरुगु नागार्जुना, मद्दाली गिरी, मिर्टी यार्ड चेयरमैन चंद्रगिरी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

 

Advertisement
Back to Top