आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल ने तीन महीने खर्च के अध्यादेश को मंजूरी, कोडिव-19 को निपटने के लिये उठाये यह कदम

आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक - Sakshi Samachar

लॉकडाउन को 14 अप्रैल तक

10 लाख सर्जिकल मास्क 

अमरावती : आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल ने अगले साल के बजट से संबंधित पहली तिमाही (तीन महीने) के खर्च के अध्यादेश को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक हुई। मंत्रिमंडल बैठक में बजट अध्यादेश के अलावा कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए उठाये जा रहे कदमों पर विस्तार से चर्चा की गई।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्री पेर्नी वेंकट रामय्या ने मीडियो को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 (कल रात यह संख्या बढ़कर 13) हो गई हैं। प्रदेश सरकार ने पहले ही घोषित किया है कि हर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 100 बेड्स और जिले में 200  बेड्स के साथ विशेष आइसोलेशन से जुड़े कोरोना अस्पताल स्थापित किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा यदि कोरोना वायरस दूसरे और तीसरे चरण में पहुंचने पर क्या करना चाहिए इसके लिए सरकार ने कार्यप्रणाली तैयार की है। उन्होंने आगे कहा कि 23 मार्च से प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया गया है। प्रधानमंत्री के आदेशानुसार लॉकडाउन को 14 अप्रैल तक जारी रखा जाएगा।

मंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमितों के अलावा डॉक्टरों के उपयोग के लिए 52 हजार एन-95 मास्क तैयार हैं। इसके अलावा 10 लाख सर्जिकल मास्क को तैयार रखा गया है। साथ ही कोरोना वायरस की जांच करने वाले डॉक्टर्स और नर्स के लिए पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) भी तैयार रखा गया हैं।

यह भी पढ़ें :

कोरोना वायरस से निपटने के लिए तीन लैबों का प्रस्ताव केंद्र के पास भेज गया : आल्ला नानी

दूसरी ओर फ्रांस के एक वृद्ध में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाये जाने के चलते अनंतपुर जिला दहल उठा। मिली जानकारी के अनुसार, फ्रांस निवासी कोमर्तेन अलैनजेन (64) अनंतपुर जिले के पुट्टपर्ती के साई कुमार लॉज में ठहरा हुआ था। उसने 15 मार्च को लॉज खाली किया और 17 मार्च को बेंगलुरु चला गया। शुक्रवार को उसने तबीयत ठीक नहीं होने के कारण स्वास्थ्य की जांच करवाई। रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव आया है। 

यह खबर फैलते ही अनंतपुर जिला दहल उठा। खबर मिलते ही जिलाधीश गंधम चंद्रुडु ने अधिकारियों को आदेश दिया कि फ्रांस निवासी कोमर्तेन कहां-कहां गया और किन-किन से मिला है, इसकी जानकारी हासिल करें। आदेश के चलते पुलिस ने साई कुमार लॉज को सील कर दिया है। इसके बाद विदेशी कहां-कहां गया और किन-किन से मिला है इसकी जानकारी हासिल की।

Advertisement
Back to Top