आंध्र प्रदेश का विधानसभा सत्र 16 जून से होगा शुरू, पूर्ण बजट पेश करेगी सरकार

Andhra Pradesh Assembly Sessions Starts From June16th - Sakshi Samachar

आंध्र प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 16 जून से

11 जून को होगी मंत्रिमंडल की बैठक

अमरावती : आंध्र प्रदेश विधानसभा सत्र 16 जून को आरंभ होगा। वाईएस जगन की सरकार ने गत मार्च महीने में अंशकालीन बजट पेश किया था। इस सत्र में सरकार पूर्ण बजट पेश करेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इससे पहले 11 जून को मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में बजट को लेकर विस्तार से चर्चा की जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी बजट पर अंतिम फैसला लेंगे। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन बजट सत्र के दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगें।

सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के संबोधन के बाद बिजनेस एड्वाइजरी कमेटी की बैठक होगी। बैठक में विधानसभा सत्र को कितने दिन तक चलाया जाएगा और किन-किन मुद्दों पर चर्चा होगी इस पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें :

एपी विधानसभा में पेश होगा महिला सुरक्षा विधेयक, कड़ी सजा का प्रावधान 

उन्होंने यह भी बताया कि 19 जून को प्रदेश में चार राज्यसभा सदस्य के चुनाव हो रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए एमएलसी चुनाव में वोट डालने के लिए विधायकों को आना जरूरी है। इसी के चलते बजट सत्र की तारीख16 जून तय की गई है।

सूत्रों ने बताया कि 18 जून को वित्तमंत्री बुग्गना राजेद्रनाथ रेड्डी, विधानसभा में बजट पेश करेंगे। साथ ही इस सत्र में आंध्र प्रदेश पर्यावरण संरक्षण बिल के अलावा कुछ अन्य बिल भी पेश किये जाएंगे।

Advertisement
Back to Top