आंध्र प्रदेश सरकार ने केंद्र से राज्य विधान परिषद को खत्म करने की अपील की

YSRCP MPs Appeals Center to abolish AP State Legislative Council - Sakshi Samachar

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को केंद्र से आग्रह किया कि वह राज्य विधान परिषद को खत्म करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करे।

सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश दिशा आपराधिक कानून संशोधन विधेयक पर विचार करने और इसे कानून बनाने के लिए राष्ट्रपति की स्वीकृति दिलाने का भी आग्रह किया।  मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने अपने सांसदों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा की और उनसे मुद्दे को मौजूदा मानसून सत्र में उठाने को कहा। आंध्र प्रदेश विधानसभा ने विधान परिषद को खत्म करने संबंधी एक प्रस्ताव 27 जनवरी को पारित किया था। 

गौरतलब है कि जनवरी में हुए विधानसत्रा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की नेतृत्व वाली आंध्र सरकार विधान परिषद को खत्म करने का बिल  लेकर आई थी, लेकिन यह बिल विधानसभा में पारित हो पाया,लेकिन विधान परिषद में मुख्य विपक्षी दल टीडीपी के अडियल रैवये की वजह से बिल पारित नहीं हुआ। राज्य सरकार के अनेक कल्याणकारी योजनाओं से जुड़े बिलों को पारित करने में विपक्षी दल  द्वारा बार-बार रुकावटें डालने के कारण ही सरकार ये बिल लेकर आई थी।

Advertisement
Back to Top