आंध्र प्रदेश में कृषि उत्पाद खरीदी के लिए 800 रुपये समर्थन मूल्य घोषित

YS Jagan Mohan Reddy Review Meeting On Agriculture - Sakshi Samachar

120 केंद्रों में खरीदी शुरू 

वर्ष 2020-21 के दौरान मिशन गोदाम योजना

321 करोड़ रुपये मंजूर कर जारी करने का आदेश

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कृषि उत्पाद को समर्थन मूल्य देने के संदर्भ में अधिकारियों के साथ समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मकई, ज्वार की मार्केटिंग पर चर्चा हुई। केंद्र पर आनेवाले कृषि उत्पाद को खरीदी करने का सीएम ने अधिकारियों को आदेश दिया। आगामी 1 अप्रैल से केंद्रों पर कृषि उत्पाद की खरीदी होगी। उन्होंने सरकारी गोदाम के अलावा एफसीआई के गोदाम किराये पर लेने को कहा। राज्य में लगभग 120 केंद्रों पर कृषि उत्पाद की खरीदी होगी।

सीएम ने वर्ष 2020-21 के दौरान मिशन गोदाम योजना को अमल में लाने को कहा। सीएम जगन ने 321 करोड़ रुपये मंजूर कर जारी करने का आदेश दिया। उन्होंने जिलाधीशों को गोदाम बनाने के लिए भूमि का सर्वेक्षण करने को कहा। राज्य सरकार ने 800 समर्थन मूल्य घोषित किया है। समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस के असर के चलते मुर्गापालन प्रभावित हुआ है और मकई के दाम कम रहेंगे।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र में सरकारी कार्यों के लिए कम दाम पर मिलेगी सीमेंट

सीएम ने उभय गोदावरी जिलों में सिंचाई क्षेत्र में सिलेरू से जल छोड़ने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि  किसानों को रैतु भरोसा केंद्र में मूंगफली के बीज उपलब्ध कराये जा रहे हैं। समीक्षा में कृषि मंत्री कुरसाला कन्नाबाबू और अधिकारी उपस्थित थे। 

Advertisement
Back to Top