विजयवाड़ा म्युनिसिपल ने कोरोना की रोकथाम को लेकर की मॉक ड्रिल

VMC Taking Measures To Fight Against Coronavirus  - Sakshi Samachar

कोरोना वायरस से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ कार्रवाई

कोरोना की रोकथाम को लेकर कार्यप्रणाली

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ कार्रवाई करने जा रही है। राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या अचानक बढ़ने से सरकार सतर्क हो गई है। सरकार आगे चल कर उभरने वाले हालतों से निपटने के लिए कारगर कदम उठा रही है। विजयवाड़ा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के सहयोग से कॉरपोरेशन क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम को लेकर कार्यप्रणाली बनाई है। 

इस संदर्भ में विजयवाड़ा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के आयुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की देखभाल किस तरह करनी चाहिए और उन्हें किस तरह डिसइंफ्केशन करना चाहिए, इस बारे में मॉक ड्रिल किया गया। म्युनिसिपल स्टेडियम में आपदा राहत प्रबंधन (डिजास्टर टीम) ने डेमो कर लोगों को जागरूक किया। इस मॉक ड्रिल में म्युनिसिपल आयुक्त प्रसन्ना वेंकटेश, एनडीआरएफ मुखिया, बीबीपुरम के मेडिकल अधिकारी शामिल थे। 

इसे भी पढ़ें : 

प्रकाशम जिले में सामने आए 8 नए पाजिटिव मामले, तीन शहरों में रिस्क जोन घोषित


इस संदर्भ में म्युनिसिपल आयुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर पांच विभाग के सहयोग से मॉक ड्रिल किया गया। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है। दिल्ली से आये लोगों से कहा गया है कि वे स्वैच्छा से आगे आयें और इलाज करवा लें। इस बीच राहत कर्मचारियों को सावधानियां बरतने को कहा गया है। अधिकारी टीवी राव ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों पर चलते हुये लोग घर में ही रहते हैं तो कोरोना की रोकथाम करना आसान होगा।

Advertisement
Back to Top