968 नाई ब्राह्मणों को मिलेगी 10-10 हजार रुपये अग्रिम राशि

Vellampalli Srinivas Announced Ten thousand Rupees Advance To Nai Brahmins  - Sakshi Samachar

हर एक नाई ब्राह्मण को 10 हजार रुपये अग्रिम राशि

लॉकडाउन के चलते मंदिरों में मुंडन सेवा बंद

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के धर्मस्व मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास राव ने कहा कि कोरोना की गंभीरता को देखते हुये राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन जारी है। इस दौरान राज्य के विभिन्न मंदिरों में काम करने वाले नाई ब्राह्मणों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उनकी समस्या का समाधान करने की दिशा कदम उठाते हुये सरकार मंदिर प्रबंधन के माध्यम से उन्हें आर्थिक सहायता उपलब्ध करा रही है।

इस क्रम में सरकार राज्य के विभिन्न मंदिरों में मुंडन का काम करने वाले हर एक नाई ब्राह्मण को 10 हजार रुपये अग्रिम राशि देने जा रही है। इस राशि का भुगतान मंदिरों द्वारा किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस का असर कम होने और स्थिति में सुधार होने के बाद इस राशि को किश्तों में मंदिर प्रबंधन को चुकाना होगा। मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास राव ने कहा कि राज्य के प्रमुख 9 मंदिरों में 517 और अन्य छोटे 80 मंदिरों में 451 यानी राज्य स्तर पर कुल 968 नाई ब्राह्मण मंदिरों में लोगों को केशखंडन की सेवा उपलब्ध कराते हैं।

इसे भी पढ़ें :

AP की जेलों से 259 कैदी रिहा, सामाजिक दूरी बनाये रखने की हिदायत

फिलहाल लॉकडाउन के चलते मंदिरों में मुंडन सेवा बंद है। इससे नाई ब्राह्मणों को रोजगार उपलब्ध नहीं हो रहा है। उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नाई ब्राह्मणों की समस्या को लेकर मुंडनशाला जेएसी ने सरकार से सहायता करने का अनुरोध किया। इस पर नाई ब्राह्मणों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

Advertisement
Back to Top