केंद्रीय मंत्री ने की सीएम जगन की तारीफ, कहा-दूसरे राज्यों के लिए मिसाल

Union Minister Ramesh Pokhriyal Praises AP CM YS Jagan Mohan Reddy - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के प्रशासनिक फैसलों की सराहना की है। उन्होंने मुख्य रूप से ग्राम सचिवालय और शिक्षा सुधारों की प्रशंसा की। गुरुवार को वेबिनार के जरिए  हुई एनसीईआरटी के 57वें जनरल काउंसल की बैठक में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और एचआरडी के उच्चाधिकारियों के साथ चर्चा की।

बैठक में शामिल आंध्र के शिक्षामंत्री आदिमलुपु सुरेश ने कोरोना संकट काल में की गई विशेष व्यवस्था के बारे में बताया। सीएम जगन द्वारा शुरू की गई जगनन्ना विद्या कानुका, नाडु-नेडू, अम्मा ओडी, जगनन्ना गोरु मुद्दा योजनाओं से अवगत कराया। बाद में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन ग्राम सचिवालय व्यवस्था के जरिए बेहतर शासन चला रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जगन द्वारा शुरू की गई इस नई व्यवस्था से लोगों का कल्याण हो रहा है। सीएम जगन ने विद्यार्थियों के प्रति अधिक रुचि दिखा रहे हैं। विद्यामृतम, विद्या कलशम ऑनलाइन क्लासेज के आयोजन की प्रशंसा की। विद्यार्थियों को पौष्टिक भोजन दिया जा रहा है और इसके लिए राज्य सरकार का अतिरिक्त बजट आवंटित करना हर्ष की बात है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी आंध्र के सीएम की तरह काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश में चलाई जा रही नई योजनाओं व व्यवस्था के बारे में अन्य राज्यों को भी अवगत कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : 

आंध्र प्रदेश में शुरू हुई 'YSR बीमा योजना', इन परिवारों को मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद उन सभी आश्वासनों को पूरा कर रहे हैं जो चुनाव प्रचार और उनकी प्रजा संकल्प यात्राके दौरान दिए गए थे। हाल ही में उन्होंने रैतु भरोसा और वाईएसआर बीमा योजना शुरू की है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top