जो बाइडेन को अमेरिका में बसे तेलुगु भाषी देंगे नायाब तोहफा, 20 जनवरी को होनी है ताजपोशी

Telugu Artist going to Gift Rare Painting to Joe Biden on His oath Ceremony - Sakshi Samachar

हैदराबाद : लोग आम तौर पर जन्मदिन, विवाह समारोह, वार्षिकोत्सव हो या फिर जश्न जैसे स्पेशल मौकों पर उतना ही स्पेशल गिफ्ट और ईनाम दिया करते हैं। अब अमेरिका में जो बाइडन का शपथ ग्रहण समारोह भी उतना ही स्पेशल है और इसका पूरी दुनिया बेसबरी से इंतजार कर रही है। अमेरिका में बसे भारतीय नागरिकों के तौर पर उन्हें इस समारोह में अपनी विशेषता प्रदर्शित करने का मौका मिला है।

इसी के तहत अमेरिका में बसे तेलुगु भाषी एक दुर्लभ कला के जरिए जो बाइडन को शुभकामनाएं दे रहे हैं। भारतीय संस्कृति और परंपरा का हिस्सा रहे पत्तल को अपनी पेटिंग से अनोखे और आकर्षक अंदाज में तब्दील कर उसे जो बाइडन को तोहफे में भेंट करने जा रहे हैं। इस पेंटिंग को कैलिफोर्निया स्थित सैनफ्रांसिस्को में रह रहे कोत्ता अरविंद ने बनाया है। यूनाइटेड स्टेट्स के 46वें राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन 20 जनवरी को शपथ लेने वाले हैं। इस खास मौके पर अरविंद की पेंटिंग से जुड़े पत्तल उन्हें भेंट किए जाएंगे और इन पेंटिंग्स को तैयार करने में अरविंद को पांच दिन का वक्त लगा है।

इससे पहले अरविंद ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 54वें जन्मदिन के मौके पर ओबामा के हाव-भाव से जुड़े स्कैच बनाकर भेंट किया था जो बाद में काफी मशहूर हुए।  

साल 2004 में हैदराबाद में  लगाचार 108 घंटे तक स्कैच करके गिनिस रिकार्ड अपने नाम करने वाले अरविंद पूर्व सीएम दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी, नारा चंद्रबाबू नायडू, अब्दुल कलाम, एसपी बालसुब्रमण्यम जैसे अनेक प्रमुखों के स्कैच बनाकर उनकी वाहवाही लूट चुके हैं।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top