रामतीर्थम मंदिर में फिर से विराजेंगे श्रीराम, शिल्पकारों ने तैयार की नई मूर्ति

Sriram idols ready for installation in ramatheertham temple at  vizianagaram - Sakshi Samachar

तोड़ी की गई मूर्ति के स्थान पर नई मूर्तियों को स्थापित करने का संकल्प

श्रीराम, सीता देवी और लक्ष्मण की मूर्तियों को अलग-अलग तैयार किया

विजयनगरम/तिरुपति : हाल ही में विजयनगरम (Vizianagaram) जिले के रामतीर्थम (Ramatheertham) में भगवान श्रीराम (Sriram) की मूर्ति तोड़ी गई थी। इसके चलते जिला धर्मस्व विभाग के अधिकारियों ने तोड़ी की गई मूर्ति के स्थान पर नई मूर्तियों को स्थापित करने का संकल्प लिया। इसके चलते अधिकारियों ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम से नई मूर्तियों के लिए अनुरोध किया। 

जिला अधिकारियों के अनुरोध पर तिरुपति स्थित टीटीडी शिला शिल्प उत्पाद केंद्र ने सीता लक्ष्मण के साथ भगवान श्रीराम की मूर्तियों को तैयार किया है। शिल्पाकारों ने भगवान श्रीराम, सीता देवी और लक्ष्मण की मूर्तियों को अलग-अलग तैयार किया है। शुक्रवार को इन मूर्तियों को विजयनगरम जिले के धर्मस्व विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

आपको बता दें कि 29 दिसंबर को मंदिर के आसपास सीसी कैमरे स्थापित किये जाने थे। मगर 28 दिसंबर को रात को अज्ञात लोगों ने रामतीर्थम मंदिर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया और कोदंडाराम की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया। चिना जीयर स्वामी ने आश्रम के प्रतिनिधियों के सहयोग से मूर्ति को फिर से प्रतिष्ठित किये जाने की व्यवस्था की है। 

संबंधित खबर :

आंध्र प्रदेश : रामतीर्थम मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने के मामले में 4 गिरफ्तार, सभी हैं टीडीपी समर्थक

शिल्पारामम के विकास के लिए 9.50 करोड़

दूसरी ओर सरकार ने गुरुवार को पुलिवेंदुला स्थित शिल्परामम के विकास कार्य के लिए 9.50 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। 11 साल पहले स्थापित शिल्परामम पार्क इस समय जीर्ण अवस्था में है। इसके चलते सरकार ने इस क्षेत्र में विकास कार्यों के साथ-साथ बुनियादी ढांचे के लिए धन जारी किया है।

Advertisement
Back to Top