आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत

Seven People Killed due to Thunderbolt in Nellore of Andhra Pradesh - Sakshi Samachar

नेल्लोर :   आंध्र प्रदेश में  में बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई। जिले के दगदर्ति मंडल के चेन्नूरु में तीन, नायडुपेट मंडल में दो, अल्लूरू में एक और बोगोलु में एक, गुंटूर जिले में दो और प्रकाशम जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि गुरुवार को आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। इस बेमौसम बारिश के कारण कटाई के लिए तैयार पूरी फलस बर्बाद हो गई है। यही नहीं, गुंटूर जिले में भी बिजली गिरने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों एकड़ जमीन में फसल नष्ट हो गई।

प्रकाशम जिले में भारी बारिश

प्रकाशम जिले के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। चीराला, पर्चूरु निर्वाचन क्षेत्रों में मुसलाधार बारिश के कारण मिर्च किसानों को भारी नुकसान होने का खतरा पैदा हो गया है। कटाई के लिए तैयार मिर्च फसल को बचाने के लिए किसान परेशानियों का सामना कर रहे हैं।  जिले में बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

कोरोना महामारी की वजह से मजदूरों के नहीं आने के कारण फसल की कटाई नहीं हुई थी और अब बेमौसम बारिश के कारण किसानों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। किसान मिर्च फसल पर प्लास्टिक कवर आदि से ढककर उसे बचाने की कोशिश में लगे हैं। दूसरी ओर, ओंगोल में हुई बारिश के कारण यहां की सड़के जलमग्न हो गई हैं।
 

Advertisement
Back to Top