पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी ने प्रभावी ढंग से काम किया : निम्मगड्डा रमेश कुमार

sec nimmagadda ramesh Press conference After Completed panchayat elections - Sakshi Samachar

90 हजार सरकारी कर्मचारी और 50 हजार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर आये

चुनाव के दौरान सरकारी मशीनरी ने प्रभावी ढंग से काम किया है

अमरावती: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एसईसी निम्मगड्डा रमेश कुमार ने कहा कि आंध्र प्रदेश में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गये हैं। एसईसी ने सोमवार को मीडिया को बताया कि सरकारी मशीनरी ने प्रभावी ढंग से काम किया है। लगभग 90 हजार सरकारी कर्मचारी और 50 हजार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर थे।

उन्होंने आगे कहा कि कर्मचारियों ने टीकाकरण प्रक्रिया को अलग रखा और चुनाव के दौरान कड़ी मेहनत की है। सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी ने पूरी तरह से सहयोग किया है। इसके अलावा जिलाधीश और एसपी ने समन्वय से कार्य किया है। 

एसईसी ने खुलासा किया कि हर चरण में 80 फीसदी मतदान हुआ है। यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात है। इस दौरा निर्वाचन आयुक्त निम्मगड्डा ने मीडिया के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। 

यह भी पढ़ें :

AP panchayat Elections : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के 2,513 समर्थक विजयी

आपको बता दें कि रात 12 बजे तक घोषित रिजल्ट में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के समर्थक 2,513 उम्मीदवार विजयी हुए हैं। इसी क्रम में तेलुगु देशम पार्टी के 488 और अन्य 133 उम्मीदवारों की जीत हुई हैं। 163 नतीजे आनी बाकी है। 

रविवार सुबह 6.30 शुरू हुआ चौथे चरण के पंचायत चुनाव में मतदान दोपहर 3.30 बजे तक चला। शाम 4 बजे वोटों की गिनती शुरू हो चुकी। आखिरी चरण में 3,299 पंचायतों में चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हुई थी और 554 सरपंच निर्विरोध चुने गए हैं।

Advertisement
Back to Top