इस एप से आसान होगा होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखना

 Rajasekhar Babu Interview on House Quarantine App - Sakshi Samachar

11,234 लोग 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन

188 सेक्शन के तहत मामले दर्ज

विजयवाड़ा : कोरोना वायरस की रोकथाम में सहायक बनने वाला एप आंध्र प्रदेश पुलिस ने बनाया है। इस एप के माध्यम से होम क्वारंटाइन व्यक्ति पर नजर रखी जाएगी। उसके घर से बाहर आते ही एप के माध्यम से पुलिस को जानकारी मिलेगी।

साक्षी टीवी चैनल के साक्षात्कार में डीआईजी राजशेखर बाबू ने कहा कि होम क्वारंटाइन एप से कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने वाले व्यक्ति को ऑनलाइन में पंजीकरण कर जोड़ा जाएगा। यदि संदिग्ध व्यक्ति घर से बाहर निकलता है तो इसकी सूचना तुरंत कमांड कंट्रोल रूम पहुंच जाएगी। 

डीआईजी ने कहा कि विदेश से विजयवाड़ा आये 20,625 संदिग्धों को एप से जोड़ा गया है। इनमें 11,234 लोगों को 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है। क्वारंटाइन से ये लोग बाहर आते हैं तो तुरंत कंट्रोल रूम को जानकारी मिलेगी। क्वारंटाइन से बाहर आने का प्रयास करने वाले दो लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गये हैं। 

इसे भी पढ़ें :
कोरोना पर अधिकारियों ने CM जगन को दी जानकारी, 134 संदिग्धों में 7 पॉजिटिव

अंधविश्वास के चलते किया प्रयोग, परिवार के 8 सदस्य हुये अस्वस्थ

राजशेखर बाबू ने कहा कि बीते दस दिनों में 2,896 लोगों ने होम क्वारंटाइन का उल्लंघन किया। दोबारा यदि उल्लंघन करते हैं तो 188 सेक्शन के तहत मामले दर्ज किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मरकज में शामिल होकर लौटे अन्य लोगों को भी एप के साथ जोड़ा गया।

डीआईजी ने कहा कि होम क्वारंटाइन में रहने वालों पर इस एप के माध्यम से 24 सौ घंटे निगरानी रखी जाएगी। होम क्वारंटाइन से बाहर आने वाले व्यक्ति के संपर्क अन्य व्यक्ति आता है तो उसे भी आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाएगा। 

Advertisement
Back to Top