तोंद बढ़ाने का न्यौता देने वाला रेस्टोरेंट आंध्र के राजमंड्री में खूब हो रहा पोपुलर

Rajahmundry restaurant Potta Penchudaam famous due to unique name - Sakshi Samachar

राजमंड्री: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्वी गोदावरी (East Godavari) जिले के राजमंड्री (Rajahmundry) में इन दिनों एक रेस्टोरेंट अपने अनोखे नाम के कारण खूब चर्चा में है। रेस्टोरेंट का तेलुगू नाम है 'पोट्टा पेंचुदाम' (Potta Penchudaam) जिसका हिंदी में मतलब है 'तोंद बढ़ाना'। इस अनोखे नाम के कारण रेस्टोरेंट में ग्राहक खिंचे चले आते हैं। रेस्टोरेंट प्रबंधकों का दावा है कि उनके यहां खाना इतना लजीज मिलता है कि आपका पेट बढ़ना लाजिमी है। ग्राहकों ने बताया कि लजीज के साथ रेस्टोरेंट में स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर खाना परोसा जाता है। 

दिलचस्प नाम वाले इस रेस्टोरेंट की चर्चा सोशल मीडिया पर भी खूब हो रही है। सिर्फ नाम ही नहीं, रेस्टोरेंट में खाने की गुणवत्ता का भी खूब खयाल रखा जाता है। कई ग्राहक तो इसकी चर्चा सुनकर रेस्टोरेंट को देखने आते हैं। जब पहुंचते हैं तो यहां से बिना कुछ खाये पिए जाते नहीं हैं। 

हालांकि इससे पहले भी कई रेस्टोरेंट अपने खास नामों के कारण चर्चित रहे हैं। बस नाम ही नहीं लोकप्रियता के लिए रेस्टोरेंट और होटल प्रबंधकों ने लोगों को अच्छा खाना परोसने की भी जतन की। तभी इन्हें ग्राहकों का प्यार मिल सका। हम ऐसे ही कुछ रेस्टोरेंट की फेहरिस्त यहां दे रहे हैं। 


होटल का दिलचस्प नाम 

दिल्ली के इस होटल का नाम है बेकरार छोले, जहां बेझिझक लोग छोले भटूरे खाने पहुंचते हैं। मजे की बात ये कि होटल मालिक ने खुल्लमखुल्ला अपने होर्डिंग पर लिखा कि वो ग्राहकों से ठगी करता है। फिर भी होटल के छोले भटूरे का स्वाद ऐसा कि लोग खिंचे चले आते हैं। 

एक कुल्फी वाले ने अपने आउटलेट का नाम बदनाम कुल्फी रख लिया। साथ ही लिख दिया कि दुकान की कुल्फी चखते ही जुबां के साथ ही जेब की गर्मी भी गायब हो जाएगी। मतलब कि कुल्फी खाने वाले को अच्छा खासा जेब हल्का करना होगा।

अब घमंडी लस्सी कैसी होती है ये तो चखने के बाद ही पता चलेगा। हलांकि अपने यूनीक नाम की वजह से ये आउटलेट भी ग्राहकों का ध्यान अपनी तरफ खींचता है। 

पढ़े लिखे लोग रेस्टोरेंट बिजनेस में खूब मुनाफा कमा रहे हैं। ऐसे में इंजीनियरिंग डिग्री धारक श्रीकांत गुप्ता ने अपना चाट रेस्टोरेंट खोला तो नाम दिया बीटेक चाट वाला। इंजीनियर चाट वाले के यहां लोगों की अच्छी खासी भीड़ जुटती है। 

पापी पेट से जुड़ा मुहावरा तो आपने जरूर सुना होगा। वहीं 'पापी पेट' रेस्टोरेंट में खाने का मौका कम ही लोगों को मिला होगा। ये रेस्टोरेंट भी अपने खास नाम के कारण खूब चर्चित है। 

Advertisement
Back to Top