साक्षी की शानदार पहल : बच्चों के लिए मिट्टी के गणेश बनाने का प्रशिक्षण व पुरस्कार की योजना

Oneline Classes for Making mud Ganesh Idols by Sakshi Media and AP Pollution Control board

दो कैटगरी में बंटे जाएंगे बच्चे 

12 अगस्त को 12.30 बजे होगा प्रसारण

विजयवाड़ा : साक्षी मीडिया ग्रुप और आंध्र प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के संयुक्त तत्वावधान में 21 अगस्त को गणेश चतुर्थी के मद्देनजर बच्चों के लिए प्रदूषण मुक्त भगवान गणेश की मूर्ति बनाने के लिए प्रशिक्षण शिविर चलाया जाएगा। बच्चों के लिए विनायक चतुर्थी पर पूजा में प्रसाद का भोग लगाकर अपनी मन्नतें मांगने का वक्त आ गया है।

आपके द्वारा पूजे जाने वाले भगवान गणेश की मूर्ति अगर आप ही तैयार करेंगे तो भगवान गणेश अधिक खुश होकर आपको आशीर्वाद देंगे। मूर्ति बनाने नहीं आता यह सोचकर परेशान न हो, क्योंकि साक्षी मीडिया ग्रुप ने आंध्र प्रदेश नियंत्रण बोर्ड के सहयोग से प्रदूषणमुक्त मिट्टी के गणेश की मूर्तियां तैयार करने का ऑनलाइन फ्री प्रशिक्षण शिविर चलाने वाला है।

 मिट्टी गणेश मूर्ति तैयार करने के लिए इस महीने की 21 अगस्त को ऑनलाइन प्रशिक्षण में 6 से 18 साल तक की आयु वाले सभी बच्चे भाग ले सकते हैं। इसके लिए किसी प्रकार की फीस की जरूरत नहीं है। 6 से 12 वर्ष के बच्चों के लिए एक कैटगरी और 13 से 18 साल के बीच के बच्चों के  लिए दूसरा कैटगरी बनाया गया है। हर कैटगरी में पहले तीन ईनाम के साथ पांच कंसोलेशन प्राइज भी जीत सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन का तरीका : नीचे दिए गए ह्वाट्सएप/ई-मेल आईडी पर आपका नाम, पिता का नाम, कक्षा, स्कूल/कॉलेज का नाम, जन्म तिथि, उम्र, पता, जिला और मोबाइल नंबर भरकर अपने नाम का रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

मिट्टी गणेश किट : अपने नाम रजिस्टर करवा चुके अभ्यर्थियों को इस महीने की 18 और 19 को निर्देशित साक्षी कार्यालयों पर सुबह 11 से शाम 5 बजे तक मिट्टी गणेश किट (मिट्टी, बींज और सैनिटाइजर) दिए जाएंगे।

ऑनलाइन प्रशिक्षण : इस महीने की 21 तारीख को दोपहर 12.30 बजे अनुभवी अध्यापकों द्वारा मिट्टी के गणेश की मूर्तियां तैयार करने के तरीके साक्षी टीवी और यू-ट्यूब लिंक पर प्रसारित किये जाएंगे। इसे देखकर आप भी मिट्टी के गणेश तैयार करना सीख सकते हैं।  प्रशिक्षण के दौरान तैयार किए गए मिट्टी के गणेश की मूर्तियों का फोटो खींचकर उसी दिन शाम 5 बजे के भीतर आपके द्वारा रजिस्टर किये गए व्हाट्सएप नंबर और ई-मेल आईडी पर भेजना होगा। तो चलिए देर किस बात की, आप भी ऑनलाइन प्रशिक्षण में हिस्सा लेकर आपके हाथों से बनाई गई गणेश की मूर्ति का त्योहार के दिन पूजा करने के साथ ईनाम भी जीत लीजिए।

रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख : 17.08.2020 होगी। आपका नाम रजिस्टर करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9666283534 और ई-मेल आईडी a.venkatarakesh@sakshi.com

Related Tweets
Advertisement
Back to Top