श्रीराम की नई मूर्तियां रामतीर्थम पहुंची, 28 से होगी पूजा

New Idols of Sriram Reached Ramatheertham in Viziangaram  - Sakshi Samachar

एसवी शिल्पा कॉलेज में स्वामी की मूर्तियां बनाई

मूर्तियों की पूजा करने के बाद एक कमरे में रख दिया

बालालयम में हर दिन मूर्तियों की पूजा-अर्चना जारी रहेगी

अमरावती : तिरुमला तिपपति देवस्थानम (Tirumala Tirupati Devasthanams) में बनाई/तैयारी गई सीता लक्ष्मण के साथ भगवान श्रीराम की मूर्तियां शनिवार को विजयनगर जिले के रामतीर्थम (Ramatheertham Temple) पहुंच गई हैं। इन मूर्तियों को टीटीडी (TTD) के एसवी शिल्पा कॉलेज में स्वामी की मूर्तियां बनाई है।

धर्मस्व विभाग के आरजेसी भ्रमराम्बा और अन्य अधिकारी शुक्रवार को तिरुपति गये और इन मूर्तियों को एक विशेष एस्कॉर्ट वाहन में शनिवार को रामतीर्थम लेकर आये। पुजारियों ने मूर्तियों को लेकर आई वाहन की विशेष पूजा की है।

इसके बाद मूर्तियों को बालालयम (मंदिर) ले गये। इस दौरान पुजारियों ने मूर्तियों की पूजा-अर्चना की। इसके बाद मूर्तियों को एक कमरे में सुरक्षित रख दिया। इस अवसर पर आरजेसी भ्रमराम्बा ने कहा कि इस महीने की 28 तारीख से बालालयम में इन मूर्तियों की पूजा शुरू होगी।

सबंधित खबर :

रामतीर्थम मंदिर में फिर से विराजेंगे श्रीराम, शिल्पकारों ने तैयार की नई मूर्ति

साथ ही कहा कि नीलाचलम पर कोदंडराम मंदिर के विकास कार्य जारी है। मंदिर का कार्य पूरा होने के बाद मूर्तियों को एक बार फिर प्राणप्रतिष्ठा की जाएगी। तब तक इन मूर्तियों की बालालयम में हर दिन पूजा-अर्चना जारी रहेगी। आपको बता दें कि रामतीर्थम स्थित कोदंडराम की मूर्ति की कुछ अज्ञात लोगों ने 28 दिसंबर की रात को तोड़फोड़ कर दी थी। इसके चलते नई मूर्तियां बनाई गई है।
 

Advertisement
Back to Top